CABLE CAR IN BHOPAL: शहर की जनता करेगी हवा की सवारी ,सीएम ने दिए संकेत

CABLE CAR IN BHOPAL: शहर की जनता करेगी हवा की सवारी ,सीएम ने दिए संकेत

CABLE CAR IN BHOPA

BHOPAL: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने भोपाल की जनता को उड़न खटोला के सपने दिखा दिए हैं।खबर राजधानी के शहर सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की है।नगर निगम कार्यालय भोपाल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज पहुंचे।उनकी मौजूदगी में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने नवर्निवाचित महापौर मालती राय को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।इसके बाद शिवराज का भाषण शुरू हुआ इस दौरान उन्होंने कहा  भोपाल शहर में मेट्रो और बसें तो चलेंगी ही, साथ अब केबल कार के माध्यम से हवा में आवागमन की व्यवस्था का भी हमारा प्रयास है…।इस प्रकार शिवराज ने शहर की जनता को हवाई उड़न खटोले के सपने दिखा दिए हैं।

और क्या कहा शिवराज ने CABLE CAR IN BHOPAL

शिवराज ने कहा प्रदेश सरकार भोपाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रदेश आगमन पर भोपाल के लिए कई फ्लाई ओवर का निर्माण करना प्रस्तावित किया है। आज दिल्ली में हम उन पर स्वीकृति की मुहर लगवाएंगे।भोपाल मेरे बचपन का शहर है। मुझे जो कुछ भी मिला उसमें भोपाल का बड़ा योगदान है। आज भोपाल लगातार आगे बढ़ रहा है। अपना भोपाल ग्रीन और क्लीन सिटी है। अपना भोपाल हाईटेक, आईटी और मेट्रो सिटी बन रहा है। देश और दुनिया से भोपाल जो आता है, इसे देखता ही रह जाता है।

दो करोड़ का आया है खर्च

बतादें कि स्मार्ट सिटी भोपाल द्वारा दो करोड़ रुपये से महापौर के लिए कार्यालय, निगम अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और इनके निज सचिव के साथ मीटिंग, वेटिंग व कांफ्रेस हाल तैयार किया गया है। इसके अलावा दो अन्य चैंबर भी बनाए गए हैं, जो एमआइसी मेंबर को दिए जाएंगे। हालांकि निगम अधिकारियों का कहना है कि अधिकतर एमआइसी मेंबर अलग-अलग अपने विभागों में बैठते हैं। इसलिए उनके कार्यालय संबंधित विभागों में बनाए जाएंगे। ठेका कंपनी के इंजीनियर ने बताया कि महापौर व अन्य जनप्रतिनिधियों का कार्यालय बनकर तैयार हैं। यहां इंटीरियर का काम पूरा कर लिया गया है। लैंडलाइन फोन, वाईफाई कनेक्शन, एलईडी, एसी व लाइट फिटिंग की जा चुकी है। फर्नीचर व सोफे खरीदे जा चुके हैं। गुरुवार के कार्यालय की साफ-सफाई के बाद इसकी चाबी निगम अधिकारियों को सौंप दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password