Bypolls Results 2022: महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ और बिहार में भाजपा को लगा करारा झटका, इन नेताओं ने बनाई बढ़त

Bypolls Results 2022: आज 16 अप्रैल को जहां पर महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ और बिहार समेत खैरागढ़ के उपचुनाव पर मतगणना के बाद नतीजे घोषित हो गए है वहीं पर इसमें भाजपा को करारा झटका लगा है। जिसमें देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर 12 अप्रैल को हुए मतदान पर नतीजे आए है।

जानें कैसा रहा राज्यों का नतीजा

हाल ही में मतगणना के बाद महाराष्ट्र, बंगाल और बिहार में नतीजे जारी हुए है, जो इस प्रकार है-

बंगाल में टीएमसी बैक-

यहां पर बात बंगाल के उपचुनाव नतीजों की बात की जाए तो आसनसोल लोकसभा सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा जीते। उन्होंने BJP की अग्निमित्रा पॉल को 2 लाख 64 हजार 913 वोट से हराया। ये सीट पिछले साल बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।इसके अलावा बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो ने BJP की केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की सायरा शाह को भारी मतों से हराया है।

बिहार में RJD की बढ़त

आपको बिहार के नतीजों की तरफ ले जाए तो, बोचहां विधानसभा सीट पर राजद के अमर पासवान विजयी हुए। इन्होंने भाजपा की बेबी कुमारी को 36653 वोटों से हराया है। बताते चलें कि, विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के बाद सीट खाली होने पर वोटिंग हुई थी।

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने की जीत हासिल

आपको बताते चलें कि, महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत हासिल की है। महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ और बिहार में भी BJP पिछड़ी कांग्रेस की जयश्री जाधव ‌ने BJP के सत्यजीत कदम को करीब 19 हजार वोटों से करारी शिकस्त दी। ये सीट भी दिसंबर 2021 में कोविड-19 से कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव के निधन के बाद से खाली हुई थी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password