By election nomination 2020: शुभ मूहर्त में नामांकन दाखिल करने पहुंचे BJP के ये प्रत्याशी, देखें लिस्ट

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट 3 नवंबर को डाले जाने हैं। वहीं 9 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसी बीच बीजेपी प्रत्याशियों ने उपचुनाव के लिए नामांकन भरा है। अनुपपुर में बिसाहूलाल सिंह ने अपना पर्चा भरा तो इधर रायसेन में प्रभुराम चौधरी ने नामांकन भरा है। वहीं बदनावर में राजवर्धन दत्तीगांव ने अपना पर्चा दाखिल किया।

बता दें 9 अक्टूबर से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है। नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों 19 अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट 3 नवंबर को डाले जाने हैं। वहीं मतो की गणना 10 नवंबर को होगी। चुनाव 1 जनवरी 2020 की मतदाता सूची के आधार पर कराए जाएंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आयोग ने दिशा- निर्देश जारी किए हैं जिनका पालन करना अनिवार्य होगा।

मध्य प्रदेश में 28 सीटों उपचुनाव होंगे। उपचुनाव की तारीखों का एलान चुनाव आयोग ने कर दिया है। चुनाव आयोग के एलान के बाद प्रदेश के 19 जिलों में आचार संहिता लागू हो गई है। अब जिन सीटों पर चुनाव हैं, वहां सभी तरह के सरकारी निर्माण कार्यों के भूमिपूजन, लोकार्पण और शिलान्यास पर रोक लग गई। जो काम पहले से चल रहे थे वो काम जारी रहेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password