Tata Motors: टाटा की कार खरीदनी है तो जल्दी करें, जल्द हो जाएंगी महंगी, जानें वजह

नई दिल्ली। (भाषा) टाटा मोटर्स ने उत्पादन की लागत में बढ़ोतरी की वजह से अपने यात्री वाहनों के दाम बढ़ाने की योजना बनाई है। वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह यात्री वाहनों के दाम कब बढ़ाएगी, लेकिन कहा है कि वह जल्द यह कदम उठाएगी। टाटा मोटर्स ने सोमवार को बयान में कहा कि कंपनी का इरादा जल्द अपनी कारों की श्रृंखला और एसयूवी की कीमतों में उचित वृद्धि का है।

कंपनी ने कहा कि कुल उत्पादन की लागत में बड़ी बढ़ोतरी, विशेषरूप से इस्पात और बहुमूल्य धातुओं सहित आवश्यक कच्चे माल के दाम में बढ़ोतरी की वजह से उसे इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालना पड़ेगा। कंपनी ने कहा कि मूल्यवृद्धि की औपचारिक घोषणा आगामी दिनों, सप्ताहों में की जाएगी। टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में टियागो, नेक्सन और हैरियर जैसे मॉडलों की बिक्री करती है।

इससे पहले रविवार को होंडा कार्स ने अगस्त से अपने समूचे मॉडलों की श्रृंखला के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। देश में पिछले कुछ माह के दौरान इस्पात की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है। जून में प्रमुख इस्पात विनिर्माताओं ने हॉट रोल्ड कॉइल (एचआरसी) तथा कोल्ड रोल्ड कॉइल (सीआरसी) का दाम क्रमश: 4,000 रुपये और 4,900 रुपये प्रति टन बढ़ाया है। एचआरसी और सीआरसी फ्लैट इस्पात उत्पाद हैं जिनका इस्तेमाल वाहन, उपकरण और निर्माण क्षेत्र में होता है। ऐसे मे इस्पात कीमतों में बढ़ोतरी से वाहन, उपभोक्ता सामान के दाम बढ़ते हैं। साथ ही निर्माण की लागत में भी बढ़ोतरी होती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password