Business: नींबू की बढ़ती कीमतों ने बिगाड़ा रसोई का खेल,अब गर्मी में कैसे मिलेगी बिन नींबू पानी के राहत

Lemon Price Hike: जहां पर इन दिनों महंगाई कमर तोड़ने लगी है वहीं पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बाद अब गर्मी में नींबू की कीमत भी बढ़ने लगी है जहां कम आवक होने से नींबू 70 से 400 किलो की कीमत में बिक रहा है। यह दाम अब तक के महीने के बराबर है।

अब 10 में मिलेगा 1 नींबू

आपको बताते चलें कि, नींबू के बढ़ती कीमतों में अब नींबू 10 रूपए में मात्र 1 मिल रहा है जो अब तक का काफी मंहगा है। जिसकी कीमत कम नहीं होगी इसे लेकर विशेषज्ञ अनुमान जता चुके है। बताया जा रहा है कि, अचानक नींबू की कीमत बढ़ने के पीछे कारण यह है कि, फसल कम होने के साथ ही इनकी कीमत पर पेट्रोल-डीजल का असर भी पड़ा है। माना जा रहा है कि इनकी कीमत बढ़ने से डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से माल भाड़े में भी 15% की बढ़ोतरी हो गई है। इससे नींबू की कीमत पर दोगुना असर हुआ है।

होटलों और ठेलों पर गायब हुआ नींबू

आपको बताते चलें कि, जहां गर्मी में सब नींबू पानी पीने के लिए उत्सुक रहते है वहीं पर इस बार नींबू के दाम बढ़ने से घरों के अलावा होटल व ढाबों से भी नींबू गायब हो गया है। जहां पर सलाद में लोग नींबू खाना पसंद करते है वहीं नींबू की कमी के चलते कम ही प्रयोग में लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, इनके दाम नींबू सेब, अंगूर व अनार से भी मंहगे हो गए है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password