Unlock MP: आज से भोपाल की सड़कों पर दौड़ेंगी बसें, देखें इन रूट्स पर कर सकेंगे यात्रा…

भोपाल। प्रदेश में मंगलवार से कोरोना कर्फ्यू के अनलॉक की शुरुआत हो चुकी है। मंगलवार को बाजार में लोगों की उपस्थिति दिखी। वहीं धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया तेज की जा रही है। इसी को देखते हुए अब आज से राजधानी में बसें भी चलना शुरू हो जाएंगी। इसको लेकर अभी केवल तीन रूट Bcll की SR 1, SR 5 एवं TR 4B3 पर बीसीएलएल की बस सेवा चालू की जा रही है। इसके साथ ही धीरे-धीरे बसों के परिचालन को बढ़ाया जाएगा। आज से केवल पांच बसें की सड़कों पर दौड़ेंगी। बीसीएलएल की बसें एक बार फिर आज से सड़कों पर दिखाई देंगी। प्रदेश में लंबे समय से लगे कोरोना कर्फ्यू से प्रदेश को मंगलवार को मुक्त कर दिया गया है। हालांकि हर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या के हिसाब से नियम बनाए गए हैं।

जिलेवार स्थिति के हिसाब से ले रहे फैसले
जिन जिलों या शहरों में कोरोना के मामले काफी कम हैं वहां ज्यादा गतिविधियों को छूट दी गई है। राजधानी में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने 15 जून तक के लिए अनलॉक के आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के तहत भोपाल में शादियों के आयोजन को अनुमति मिल गई है। हालांकि शादी समारोह की छूट सशर्त दी जाएगी। इसके लिए कोरोना नियमों का पालन करना होगा। शादी में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं। शादी के लिए एसडीएम की अनुमति लेनी होगी और मेहमानों की लिस्ट भी देनी पड़ेगी। वहीं अंतिम संस्कार में अधिकतम 10 लोग शामिल हो सकते हैं। धार्मिक स्थलों में एक साथ 4 लोगों से ज्यादा को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी।

अंतर्राज्यीय बस सेवा रहेगी बंद
वहीं प्रदेश की बसों की अंतर्राज्यीय सेवाएं बंद रहेंगी। अंतर्राज्यीय बस परिवहन सेवा पर 7 जून तक रोक लगाई गई है। परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने इसकी जानकारी दी थी। राजपूत ने कहा था कि बसों की सेवा 7 जून तक बंद रहेगी। परिवहन मंत्री राजपूत ने कहा कि प्रदेश में प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्रियों के माध्यम से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए और कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के 7 जून तक बसें बंद रखने का फैसला लिया गया है। अनलॉक के बाद धीरे-धीरे इन सेवाओं को शुरू किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password