Bhind News: पड़ोसी के घर में लगाई सेंध और छोड़ा भावुक लेटर, लिखा- दोस्त की जान बचाने के लिए कर रहा चोरी

भिंड। प्रदेश के भिंड जिले में एक चोरी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक आरोपी ने अपने ही पड़ोसी के घर में सेंध लगाकर सोने-चांदी के गहने चोरी कर लिया। खास बात यह है कि चोर ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर घर में एक पत्र भी छोड़ा। इस पत्र में चोर ने लिखा कि ”चिंता मत करना दोस्त चोरी करना मेरी मजबूरी है, अपने दोस्त की जान बचाने के लिए चोरी कर रहा हूं, पैसे आते ही आपके घर में फेंक जाऊंगा। अब यह पत्र सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि पुलिस ने चोर को 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया है। चोर के पास से चोरी के गहने भी बरामद हो गए हैं। आरोपी ने खुद चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल लिया है।

यह है पूरा मामला…
यह पूरा मामला प्रदेश के भिंड जिले का है। यहां भीम नगर इलाके में रहने वाले राकेश मौर्य छत्तीसगढ़ में नौकरी करते हैं। वहीं उनकी पत्नी अपने बच्चों के साथ यहां अपने घर में रहती हैं। बीते 30 जून को राकेश की पत्नी अपने बच्चों के साथ मायके चली गई थीं। जब 5 जून को वह मायके से घर वापस लौटीं तो उनके घर के ताले टूटे पड़े हुए थे। साथ ही सामान बिखरा पड़ा था। जब राकेश की पत्नी ने घर में देखा तो पता चला कि घर में चोरी हुई है। घर से सोने की दो अंगूठी, एक बेसर, बेंदा, कानों के बाला, एक पेंडल और चांदी की तीन जोड़ी पायलें, करधनी,तीन जोड़ी बिछिया, और बच्चों के कड़े चोरी हो गए थे। इसके बाद राकेश की पत्नी ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी।

चोर ने चोरी के बाद घर में एक लेटर भी छोड़ा था। पत्र में चोर ने लिखा था, ”चिंता मत करना दोस्त चोरी करना मेरी मजबूरी है, अपने दोस्त की जान बचाने के लिए चोरी कर रहा हूं, पैसे आते ही आपके घर में फेंक जाऊंगा। पुलिस ने शिकायत पर तत्काल प्रभाव से जांच शुरू कर दी। शक के आधार पर पड़ोसी से पूछताछ की गई। पहले तो पड़ोसी ने चोरी से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद जब पुलिस ने सख्ती जताई तो आरोपी ने चोरी की वारदात कबूल ली है। पुलिस ने बताया कि चोर पड़ोस में ही रहता है। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने कबूल लिया है। साथ ही आरोपी के पास से चोरी का सामान भी बरामद हो गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password