Bundelkhand Expressway: 296 किमी लंबा एक्सप्रेस-वे बनकर हुआ तैयार

Bundelkhand Expressway: 296 किमी लंबा एक्सप्रेस-वे बनकर हुआ तैयार, आज होगा उद्घाटन

Bundelkhand Expressway: इस वक्त की खास खबर सामने आ रही है जहां पर आज उत्तप्रदेश को नई सौगात मिलने जा रही है जहां पर नया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जालौन में किया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे की शुरूआत से राज्य की कई रूटों पर लोगों का सफर आसान हो जाएगा।

जानें आज का कार्यक्रम

आपको बताते चलें कि, आज के कार्यक्रम के लिए पीएम सुबह 11.20 बजे उरई के कथेरी गांव पहुंचेंगे। सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी कार्यक्रम में रहेंगे। पीएम यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां पर इस एक्सप्रेसवे की शुरूआत होने से 296 किमी लंबा एक्सप्रेस-वे चित्रकूट से शुरू होगा और 7 जिलों से गुजरते हुए इटावा में खत्म होगा। इटावा में ये लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से मिल जाएगा।

देखें वीडियो

 

2021 में आए थे पीएम मोदी

आपको बताते चलें कि, पीएम नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड में 19 नवंबर 2021 को आए थे। पीएम ने महोबा में 3,250 करोड़ से बनी अर्जुन सहायक परियोजना का उद्घाटन किया था। जहां पर बताया जा रहा है कि, इस एक्सप्रेसवे को तैयार करने के लिए 36 महीने का समय तय किया गया था, लेकिन यह रिकॉर्ड 28 महीनों में बनकर तैयार हुआ है। फरवरी-2020 में प्रधानमंत्री ने इसका शिलान्यास किया था।

जानें अपडेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे। वह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने जालौन जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया: प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने बयान देते हुए कहा कि, बुंदेलखंड के सभी भाई-बहनों को आधुनिक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए बहुत बहुत बधाई। ये एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड की गौरवशाली परंपरा को समर्पित है। जिस धरती ने अनगिनत शूरवीर पैदा किए, जहां के खून में भारतभक्ति बहती है, जहां के बेटे-बेटियों के पराक्रम और परिश्रम ने हमेशा देश का नाम रोशन किया है, उस बुंदेलखंड की धरती को आज एक्सप्रेसवे का ये उपहार देते हुए मुझे विशेष खुशी मिल रही है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password