Bullet Baba Temple in Rajasthan: यहां होती है बुलेट की पूजा, प्रसाद में चढ़ती है शराब, जाने मंदिर की दिलचस्प कहानी

Bullet Baba Temple in Rajasthan: यहां होती है बुलेट की पूजा, प्रसाद में चढ़ती है शराब, जाने मंदिर की दिलचस्प कहानी

Bullet Baba Temple in Rajasthan:  भारत में ऐसे कई मंदिर है जहां देवी देवताओं की पूजा होती है। साथ ही ऐसे कई मंदिर हैं जो अपने चमत्कार को लेकर प्रसिद्ध है। लेकिन अगर आपको बताया जाए की एक ऐसा भी मंदिर है जहां इंसान द्वारा बनाए गए वाहन (Bullet Baba Temple) की पूजा होती है, इतना ही नहीं वाहन को प्रसाद में लड्डू, मिठाई की जगह शराब चढ़ाई जाती है तो आप यकीन नहीं करेंगे। जीं हां भारत में एक ऐसा मंदिर है जहां कोई देवी देवता विराज मान नहीं है बल्कि इस मंदिर में बुलेट (Bullet Baba Temple) की पूजा होती है। लोगों में बुलेट के प्रति इतनी आस्था है की उसकी पूजा के साथ प्रसाद भी चढ़ाया जाता है। पश्चिमी राजस्थान में ओम बन्ना किसी परिचय के मोहताज नहीं है। कई लोगों के बीच आस्था का प्रतीक बन चुके ओम बन्ना की बुलेट मोटरसाइकिल की धमक अब अंतरराष्ट्रीय टोरंटो फिल्म महोत्सव में गुंजेगी।

यह मंदिर (Bullet Baba Temple) राजस्थान में बना हुआ हैं। मंदिर के सामने से जो भी गुजरता है तो उसका सिर झुक जाता है। इस मंदिर को बुलेट बाबा (Bullet Baba Temple) के मंदिर के नाम से जाना जाता है। यह मंदिर जोधपुर-पाली हाइवे से 20 किलोमीटर दूरी पर बना हुआ है। इस मंदिर को ओम बन्ना (Bullet Baba Temple) के नाम से भी जाना जाता है। इस मंदिर को बनाने की कहानी काफी दिलचस्प है। ओम बन्ना पाली शहर के चोटिला गांव के ही रहने वाले थे। एक दिन ओम बन्ना अपनी बुलेट से ससुराल जा रहे थे। उसी दौरान एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी।

हादसे के बाद बुलेट पहुंची थाने

खबरों के अनुसार ओम बन्ना की बुलेट बाइक (Bullet Baba Temple) एक बड़े पेड़ से टकरा गई थी। हादसे में ओम बन्ना की मौत हो गई थी। हादसे के बाद पुलिस जब वहां पर पहुंची तो ओम बन्ना (Bullet Baba Temple) के शव को दफनाने के बाद बाइक को जब्त कर थाने ले गई। लेकिन पुलिस के होश तब उड़े जब पुलिस थाने में रखी बुलेट अचानक गायब हो गई। पुलिस ने जब बुलेट (Bullet Baba Temple) की तलाश की तो बुलेट उसी जगह मिली जहां ओम बन्ना की मौत हुई थी। पहली बार में तो पुलिस को लगा की कोई चोर उसे चोरी करके वहां ले गया होगा। इसके बाद पुलिस बुलेट (Bullet Baba Temple) के वापस थाने ले आई। लेकिन अगले दिन फिर बुलेट हादसे वाली जगह पर पहुंच गई। इस बार भी पुलिस बुलेट को वापस थाने ले आई और बुलेट (Bullet Baba Temple) को चेन से बांधकर रख दिया।

चेन से बांधने के बाद भी वापस पहुंच गई बाइक

पुलिस ने बुलेट (Bullet Baba Temple) को चेन से बांध दिया ताकि बुलेट फिर वापस उसी जगह नहीं चली जाएं। लेकिन अगली सुबह फिर बुलेट हादसे वाली जगह पहुंच गई। अब पुलिस और स्थानिय निवासी इस घटना को लेकर हैरान थे। लोगों को यह किसी चमत्कार से कम नहीं था। इसके बाद लोगों ने और पुलिस ने मिलकर उस बुलेट (Bullet Baba Temple) को एक्सीडेंट वाली जगह पर स्थापित कर दिया। सबसे बड़ा चमत्कार तो यह हुआ की जब से उस स्थान पर वह बुलेट (Bullet Baba Temple) स्थापित की गई तब से वहां कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ। इसके बाद लोगों ने उस बुलेट बाइक (Bullet Baba Temple) की पूजा करनी शुरू कर दी और एक मंदिर कर निर्माण कराया गया। बुलेट बाबा (Bullet Baba Temple) के इस मंदिर के दर्शन के लिए लोग दूर दूर से आते है और बुलेट बाबा ओम बन्ना की पूजा करते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password