Budh-Shukra Yuti (Maha lakshmi yoga) : 18 जून को आ रहा है महालक्ष्मी का विशेष योग, 3 राशियों पर कुबेर होंगे मेहरबान

Budh-Shukra Yuti (Maha lakshmi yoga) : 18 जून को आ रहा है महालक्ष्मी का विशेष योग, 3 राशियों पर कुबेर होंगे मेहरबान

नई दिल्ली। इस सौरमंडल Budh-Shukra Yuti: में ग्रहों की चाल के साथ—साथ धार्मिक दृष्टि से भी गणना बदलती रहती है। प्रतिदिन बदलती ग्रहों की चाल कुछ न कुछ संयोग बनाती रहती है। Mercury Venus Conjunction: इसी क्रम में इस महीने दो प्रमुख ग्रहों की युति होने जा रही है। जो कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद खास Maha lakshmi yoga होने वाली है। आपको बता दें वैदिक ज्योतिशास्त्र की गणना अनुसार चार दिन बाद 18 तारीख यानि 18 जून को दो बुध और शुक्र की युति होने जा रही है। Laxmi Narayan Yoga ज्योतिष की नजर से ये युति बेहद खास मानी जा रही है।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामगोविंद शास्त्री के Mercury Venus Conjunction: अनुसार इस दिन शुक्र ग्रह अपनी स्व राशि वृष में प्रवेश करने जा रहे हैं जहां बुध पहले से ही विराजमान हैं। इन दोनों ग्रहों के मिलन से ​एक विशेष योग बनेगा। जो आर्थिक दृष्टि से बेहद खास माना जा रहा है।

सुख का कारक है शुक्र —
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की अपनी विशेषता होती है। जिसके अनुसार वह शुभ या अशुभ फल देता है। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, वैभव, रोमांस, भोग विलास और ऐशोआराम देने वाला माना जाता है। तो वहीं बुध ग्रह की बात करें तो ये वाणी, संवाद, बुद्धि, तर्क क्षमता और व्यापार का कारक है।

वृष राशि में बनने जा रहा है खास योग —
वृष राशि में बुध और शुक्र की युति से बहुत ही शुभ योग लक्ष्मी नारायण योग Laxmi Narayan Yoga बनने जा रहा है। इसे महालक्ष्मी योग भी कहा जाता है। ज्योतिष में इस महालक्ष्मी योग का विशेष स्थान माना गया है। जिन जातकों की कुंडली में इस योग का प्रभाव रहता है उन्हें जीवन के सभी तरह के सुख और वैभव की प्राप्ति आसानी से हो जाती है। बुध-शुक्र ग्रह की युति से बने महालक्ष्मी योग का कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं ये योग किसके लिए रहने वाला है शुभ।

मेष राशि
इस राशि के जातकों को शुक्र और बुध की युति में शुभ संकेत दे रही है। इनके संयोग से बनने वाले लक्ष्मी नारायण योग का शानदार लाभ मिलने के संकेत हैं। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो इस राशि के जातकों की कुंडली में यह लक्ष्मी नारायण योग दूसरे भाव में बनेगा। आपको बता दें कुंडली का दूसरा भाव धन और वाणी के लिए खास माना जाता है। ऐसे में मेष राशि के जातकों का धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। आपको अचानक मुनाफा मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। व्यापार कार्य से जुड़े लोगों को इस योग से अच्छा मुनाफा मिलने के संकेत हैं। जमीन—जायजात से लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रसिद्धि भी मिलेगी। हर तरह से समय आपके अनुकूल रह सकता है।

सिंह राशि
आपकी कुंडली में 10वें स्थान पर लक्ष्मी नारायण योग बनने जा रहा है। आपको बता दें कुंडली का दसवां भाव नौकरी और कार्यक्षेत्र से जुड़ा होता है। इस स्थिति में आपको नई नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। प्रमोशन और धन लाभ के भी संकेत मिल सकते हैं। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा होने के संकेत मिलते दिख रहे हैं। आपके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती दिखाई दे रही है।

Budh Margi 2022 : बुध की शुभ दृष्टि से शुरू हो गए इन राशियों के अच्छे दिन, होने लगेगी तरक्की

कर्क राशि
बुध-शुक्र ग्रह की युति से बनने वाले लक्ष्मी नारायण योग का अच्छा फायदा कर्क राशि के जातकों को भी मिलेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने लगेगी। आपकी कुंडली में 11वें भाव में लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है। आपको बता दें यह भाव इनकम और आय का होता है। जिसके चलते आपको आय के अच्छे मौके मिलेंगे। नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ की प्रबल संभावना है। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

New Born Baby Name Choosing Tips : हजारों में एक है आपके दिल का टुकड़ा, खास नाम के लिए यहां चेक करें A से Z तक पूरी लिस्ट

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password