Budh-Shukra-Surya Ka Rashi Parivartan In Dec 2021 : हर किसी पर भारी पड़ेगी इनकी चाल, साल के आखिरी में होने जा रहा है बड़ा बदलाव

grah parivartan

नई दिल्ली। अंग्रेजी कैलेंडर के Budh-Shukra-Surya Ka Rashi Parivartan In Dec 2021 अनुसार नया साल शुरू होने में बस कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में ग्रहों की चाल भी लगातार जारी है। साल 2021 का आखिरी माह चल रहा है जिसमें कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे। मंगल और बुध के बाद अब जल्द ही सूर्य भी अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि कब—कब ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे। साथ ही इसका सभी राशि के जातकों पर क्या असर पड़ेगा।  शनि पहले से ही मकर में विराजमान हैं। शुक्र का गोचार भी इस राशि में हो चुका है। इन बुध भी 9 दिसंबर को राशि परिवर्तन कर चुके हैं। आइए हम आपको बताते हैं इनके बाद अब कौन-कौन से ग्रह राशि बदलने की तैयार में हैं।

धनु राशि में बुध का गोचर — Mercury transit in Sagittarius 2021
ग्रहों के राजकुमार बुध 10 दिसंबर को अपना राशि परिवर्तन कर चुके हैं। यानि शुक्रवार को सुबह 5:53 मिनट पर इन्होंने अपनी चाल बदल ली है। ये 29 दिसंबर तक इसी राशि में रहेंगे। बुध को बुद्धि, वाणी, व्यापार, लेखन गणित आदि का कारक माना जाता है।

धनु राशि में सूर्य का गोचर — Sun Transit in Sagittarius 2021
ग्रहों के राजा सूर्य बस कुछ ही दिन में अपना गोचर करेंगे। जिसमें ये पंचांग के अनुसार 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे। धनु इनकी मित्र राशि होनेे के कारण ये बदलाव खास रहने वाला है। इसमें ये सूर्य 14 जनवरी 2022 तक रहेंगे। धनु के बद मकर राशि में इनका प्रवेश होगा। सूर्य जब मकर राशि में आते हैं तो मकर संक्रांति होती है। इसलिए 14 जनवरी को मकर संक्रांति कही जाती है।

शुक्र वक्री 2021 — Venus retrograde 2021
सूर्य के अलावा 19 दिसंबर को शुक्र भी वक्री होने वाले हैं। यानि रविवार की शाम 4:32 मिनट पर शुक्र मार्गी से वक्री होंगे। जब भी कोई ग्रह मार्गी होता है तो वह उल्टी चाल चलने लगता है। जो 29 जनवरी तक इसी वक्री अवस्था में रहेंगे।

बुध का गोचर 2021 — Mercury Transit 2021
29 दिसंबर को बुध धनु से निकल कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। 29 दिसंबर 2021 को सुबह 11:15 बुध का यह गोचर होगा।

शुक्र वक्री का परिवर्तन 2021 — Venus retrograde Transit 2021
दैत्य गुरू शुक्र इस माह वक्री अवस्था में ही अपना राशि परिवर्तन करेंगे। पंचांग के अनुसार 30 दिसंबर 2021 को सुबह 9:57 मिनट पर धनु राशि में इनका गोचर होगा। शुक्र जब वक्री अवस्था में होंगे तो यह धनु राशि के साथ—साथ अपने वक्री रूप से भी प्रभावित करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password