Britain Government Crisis: आखिर क्या हुआ ऐसा, दो मंत्रियों के अचानक इस्तीफा देने से बढ़ा संकट

Britain Government Crisis: आखिर क्या हुआ ऐसा, दो मंत्रियों के अचानक इस्तीफा देने से बढ़ा संकट

ब्रिटेन। Britain Government Crisis अब महाराष्ट्र की सियासी संकट का असर विदेशों में दिखने लगा है। जहां पर अब ब्रिटेन की सरकार के डावांडोल होने की स्थिति आई है जहां पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन (PM Boris Johnson) की सरकार के दो मंत्रियो ने अचानक अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

इन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

आपको बताते चलें कि, बॉरिस जॉन्सन की सरकार में दो मंत्रियों वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने बीते मंगलवार रात को इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद तुरंत इस मामले पर एक्शन लेकर जॉनसन ने नादिम जाहवी को नया वित्त मंत्री नियुक्त किया है। वहीं, ब्रिटिश कैबिनेट के चीफ ऑफ स्टाफ स्टीव बार्सले को स्वास्थ्य सचिव की जिम्मेदारी दी है।

 

जानें क्या रही वजह

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर इस्तीफा देने की वजह बताई जा रही है कि, सुनक ने पीएम को एक लेटर भी लिखा। कहा कि वह सरकार छोड़ने से दुखी हैं, लेकिन वह मंत्री पद पर इस तरीके से काम नहीं कर सकते। वहीं, जाविद ने लगातार हो रहे घोटालों के बाद जॉनसन की शासन करने की क्षमता पर सवाल उठाए। इसे लेकर मंत्रियों के बयान भा सामने आए है जिसमें ऋषि सुनक ने कहा- जनता उम्मीद करती है कि सरकार सही ढंग से और गंभीरता से चलाई जाएगी। मेरा यह आखिरी मंत्री पद हो सकता है। लेकिन मेरा मानना ​​है इन मानकों के लिए हमें लड़ाई लड़नी चाहिए। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। इधर साजिद ने कहा- लगातार हो रहे घोटालों के बाद मेरा PM जॉनसन के सरकार चलाने की क्षमता पर भरोसा नहीं रहा। जनता और सांसदों को जॉनसन की देश हित में शासन करने की क्षमता पर विश्वास नहीं रहा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password