Breaking News: तीन महिला पटवारियों ने बाढ़ की बनाई फर्जी रिपोर्ट तो एसडीएम ने किया सस्पेंड

अशोकनगर। प्रदेश में बीते दिनों ग्वालियर चंबल संभाग के साथ गुना-अशोकनगर में जमकर बारिश हुई है। बारिश के कारण इन जिलों में बाढ़ देखने को मिली थी। अशोकनगर में बीते दिनों आई बाढ़ के नुकसान का सर्वे करने के आदेश एसडीएम ने जारी किए थे। इसको लेकर तीन महिला पटवारियों ने गलत जानकारी देने पर एसडीएम कार्यालय ने निलंबित कर दिया है। आवासीय मकानों को हुई क्षति के बारे में मिथ्या, प्रतिवेदन एवं गलत जानकारी देने को लेकर एसडीएम कार्यालय ने तीन महिला पटवारियों के निलंबन का आदेश जारी कर दिया है।

तीनों पर आरोप है कि उन्होंने क्षतिग्रस्त मकानों की जानकारी देने में गंभीर लापरवाही दिखाई है। प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि महिला पटवारियों ने बिना मौके पर जाए बाढ़ के नुकसान की घर बैठे ही रिपोर्ट तैयार की थी। इसके बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। कचनार वृत के हल्का 41 की पटवारी प्रेक्षा जैन, हल्का14 मड़खेड़ा की पटवारी बर्षा भार्गव एवं हिनोतिया पछार हल्का 51 की पटवारी हेमा शाक्य को निलंबित किया गया है।

बिना मौके पर जाए बना दी रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक इन महिला पटवारियों ने बिना मौके पर जाये आदेश की खानापूर्ति करने के लिए गलत जानकारी के आधार पर मकान गिरने की जानकारी की रिपोर्ट पेश की है। इसके बाद जब वरिष्ठ अधिकारियों के पास इस मामले की शिकायत पहुंची थी। शिकायत पर कार्रावाई करते हुए नायब तहसीलदार से जांच कराई जिसमें पाया गया कि तीनों पटवारियों ने झूठी रिपोर्ट प्रस्तुत की है। जिन मकानों को बाढ़ से जायदा नुकसान हुआ ही नहीं उन्हें शत-प्रतिशत क्षतिग्रस्त बता दिया है। पटवारियों की लापरवाही पर एसडीएम कार्यालय की तरफ से सख्त एक्शन लिया गया है। तीनों को निलंबित कर दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password