Breaking News: अमेरिका में लाखों लोगों को किराये के आवास करने पड़ सकते हैं खाली, जानिए वजह…

america rent accommodation

बोस्टन। अमेरिका में राष्ट्रव्यापी निष्कासन स्थगन आदेश Breaking News की अवधि सोमवार को समाप्त हो रही है ऐसे में किराये के घरों में रह रहे लोगों को अपने मकान जल्द खाली करने पड़ सकते हैं। महामारी के दौरान मकान खाली कराने पर रोक थी।

आवास अधिवक्ताओं ने आशंका जताई है कि, केंद्रीय रोग नियंत्रण एवं रोकथाम (सीडीसीपी) द्वारा लगाई गई रोक खत्म होने से आने वाले हफ्तों में लाखों लोगों को अपने किराये के आवास खाली करने पड़ सकते हैं। बाइडन प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कहा था कि, वह इस रोक को आगे नहीं बढ़ाएगा, क्योंकि अमेरिका की सर्वोच्च अदालत ने संकेत दिया है कि किराये के मकान खाली करने पर लगाई गई रोक को सिर्फ महीने के अंत ही बढ़ाया जा सकता है।

सांसदों ने शुक्रवार को किराये के आवास खाली करने पर रोक Breaking News को कुछ महीने बढ़ाने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। बाइडन प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि दिसंबर और मार्च में कांग्रेस द्वारा आवंटित किराया सहायता निधि घर खाली करने के संकट को टालने में मदद करेगी,लेकिन इनके वितरण में काफी देरी हुई है।

एशले फोन्सिरी (22) के घर खाली करने के मामले की बृहस्पतिवार को सुनवाई है। उनका कहना है कि उनके मकान मालिक ने किराया सहायता लेने से मना कर दिया है। सैंट लुईस में शैरिफ का दफ्तर घर खाली कराने से संबंधित अदालत के आदेशों की तामील करता है।

शैरिफ वर्नोन बेट्स ने कहा कि, मकान खाली कराने Breaking News से संबंधित 126 आदेश हैं और वे रोक की अवधि समाप्त होने का इंतजार कर रहे हैं,उनका दफ्तर नौ अगस्त से प्रतिदिन ऐसे 30 आदेशों को लागू करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सैकड़ों आदेश आने की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password