Breaking News: आतंकी साजिशों को लेकर हाई अलर्ट पर इंदौर पुलिस, लापरवाही बरतने पर होटल को किया सील

इंदौर। देश में आतंकी गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए खुफिया एजेंसियों से लेकर सरकार कर तमाम प्रयासों में जुटी हैं। इसी का परिणाम है कि हाल ही में हाल में यूपी, महाराष्ट्र और दिल्ली पुलिस ने 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी देश में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के इरादे से कोहराम मचाने को तैयार थे। ऐसे में देशभर की पुलिस और सभी राज्यों को अलर्ट भी किया गया है कि चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाए। वहीं इंदौर के एक होटल एंड रिसॉर्ट प्रबंधन को इन मामलों से कोई सरोकार नहीं है और इसी का परिणाम है कि एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर पुलिस और प्रशासन ने होटल एंड रिसॉर्ट को सील कर दिया है।

आतंकियों के छिपे होने की मिली जानकारी
दरअसल, देश के अलग-अलग हिस्सों में और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका बनी हुई है। बावजूद इसके इंदौर के राउ थाना क्षेत्र के पुण्य होटल एंड रिसॉर्ट की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसे पुलिस व प्रशासन की सुरक्षा के लिहाज से एक बड़ी चूक मान रहा है और होटल प्रबंधन की लापरवाही पर पुलिस व प्रशासन ने तुरंत एक्शन भी लिया है। बता दें कि राउ थाना क्षेत्र में स्थित पुण्य होटल एंड रिसॉर्ट में बिना कोई जानकारी दिए सैंकड़ों लोग रुके हुए थे और होटल प्रबंधन ने एक भी शख्स की जानकारी न तो अपने रजिस्टर में ली थी और न ही उसने नजदीकी थाने में दी थी। इसके बाद जब इस मामले की जानकारी पुलिस को मुखबिर तंत्र के जरिये लगी तो प्रशासन और पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर पूरे होटल को खाली कराया और होटल को सील भी कर दिया।

कोविड प्रोटोकॉल को भी तोड़ा
पहले ही कोविड प्रोटोकॉल के चलते इतने लोगों के एक साथ रहने की मनाही है और देश में मंडराते आतंकी खतरे को देखते हुए पुलिस व प्रशासन को बड़ी कार्रवाई को शुक्रवरा की सुबह अंजाम दिया है। हालांकि, बाद में पुण्य होटल में रुके लोगों की जानकारी भी ली गई लेकिन तब तक होटल प्रबंधन की ओर से देरी हो चुकी थी। बता दें कि इन दिनों इंदौर पुलिस अलर्ट पर है और इसी का परिणाम ये कार्रवाई है। राउ थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि आज सुबह सूचना प्राप्त हुई थी कि होटल पुण्य एंड रिसॉर्ट में बड़ी संख्या में लोग रुके हैं और होटल प्रबंधन ने कलेक्टर द्वारा दिये गए आदेशों का पालन नहीं किया है। पुलिस ने बताया होटल द्वारा न तो सूचना दी गई और ना ही लोगों का रिकॉर्ड मेंटेन किया गया था। जिसके चलते पुलिस ने कार्रवाई की और प्रशासन ने होटल को सील कर दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password