Breaking News: प्रदेश के इस जिले में भारी जलसंकट, अब भगवान के नाम पर पानी कर रहे दान

खंडवा। प्रदेश का खंडवा शहर विकराल जल संकट से जूझ रहा है और ऐसे में निगम आयुक्त ने लोगों से भगवान के नाम पर पानी दान करने की अपील की है। दरअसल खंडवा नगर निगम आयुक्त ने शहर में जल संकट की स्थिति को देखते हुए लोगों से भगवान ( निमाड़ के संत दादाजी धूनीवाले) के नाम पर पानी दान करने की अपील की है। इतना ही नहीं नगर निगम आयुक्त ने पानी दान करने के लिए शहरवासियों को एक पत्र भी जारी किया है। जिसमें लिखा गया है कि शहर में जिस किसी के भी पास निजी कुआ, बावड़ी , नलकूप है वह फ्री में पानी दान करें।नगर निगम आयुक्त द्वारा कहा गया कि लोग भगवान के नाम पर कई बार भंडारे का आयोजन करवाते हैं इसी तरह पानी का भी दान किया जाए।

नगर निगम पर उठ रहे हैं सवाल
200 करोड़ रुपए के नर्मदा जल योजना के बाद भी शहर में जल संकट जैसी समस्यां उत्पन्न हो रही है। जिसे देखते हुए नगर निगम पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि नगर निगम धर्म के नाम पर पानी दान मांग रहा है। जब यह समस्या भी हमें ही सुलझानी है तो नगर निगम किस काम का। बता दें कि खंडवा में लगभग पिछले एक महीने से पानी की विकराल समस्या चल रही है इसके लिए लोगों ने कई बार प्रदर्शन भी किया है लेकिन नगर निगम के जल स्रोत सूख गए हैं इसमें पानी ही नहीं बचा है। इसलिए अब नगर निगम के पास एक मात्र चारा लोगों से पानी दान करने की अपील ही रह गया है।

200 करोड़ योजना के बाद भी नहीं हुआ कार्य

खंडवा शहर में पानी की सप्लाई के लिए दो सौ करोड़ खर्च कर नर्मदा जल योजना बनाई थी। लेकिन इसके बाद भी खंडवा के लोग प्यासे हैं। नगर निगम की तरफ से पानी को लेकर कोई काम नहीं किया गया। एक तरफ जहां लोग लगातार पानी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ नगर निगम ने इस समस्यां को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। हालांकि शहर में बढ़ रही जल संकट की समस्यां को लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय में बैठकों का दौर भी  शुरू हो गया है। लोग लगातार कलेक्टर के सामने इस समस्या को सुलझाने की अपील कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password