Breaking News: उल्टे पैरों के साथ जन्मी बच्ची, नजारा देख अस्पताल छोड़ भागे माता-पिता

हरदा। प्रदेश के हरदा से एक अनोखी खबर सामने आई है, दरअसल यहां एक असामान्य बच्ची ने जन्म लिया जिसके दोनों पैर उल्टे हैं। डॉक्टरर्स के मुताबिक यह एक स्पेशल केस मना जा रहा है। वहीं बच्ची के जन्म के तुरंत बाद उसके माता पिता उसे छोड़ कर भाग गए थे। हालांकि 36 घंटों के बाद वह बच्ची को लेने वापस अस्पताल पहुंच गए। बच्ची को फिलहाल स्पेशल न्यू बॉर्न चाइल्ड केयर यूनिट रखा गया है।

यह पूरा मामला

हरदा के जिला अस्पताल में खिरकिया ब्लॉक के ग्राम झंझरी निवासी विक्रम अपनी पत्नी पप्पी की डिलीवरी के लिए आए थे। मंगवार रात करीब 12 बजे के आस-पास पप्पी ने बेटी को जन्म दिया। बच्ची जन्म से ही असामान्य है उसके दोनों पैर उल्टे है। वहीं डॉक्टर इस केस को स्पेशल केस बता रहे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक अब तक का यह पहला असामान्य केस है। वहीं इस असामान्य बच्ची का वजन 1 किलो 600 है, बच्ची को अभी एसएनसीयू में भर्ती कराया है। जानकारी के मुताबिक नवजात के जन्म के तुरंत बाद उसके माता-पिता अस्पताल से गायब हो गए थे।जिसके बाद अस्पताल परिसर में उनकी काफी तलाश की गई। लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। वहीं पुलिस की तलाश के बाद रात करीब 12 बजे के आस-आस नवजात के माता-पिता अस्पताल पहुंच गए।

बच्ची के हो सकते हैं पैर सीधे

इस पूरे मामले में हड्‌डी रोग विशेषज्ञ डॉ. पुष्पवर्धन मंडलेचा का कहना है कि यह पहला ऐसा मामला है जब किसी बच्चे ने इस तरह से जन्म लिया हो। उनका कहना है कि बच्ची मां के पेट से ही ऐसी थी। हालांकि डॉक्टर के मुताबिक ऑपरेशन के बाद बच्ची के घुटने को सीधा किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password