Box Office Collection: त्योहारी सीजन में ‘सूर्यवंशी’, ‘अन्नाथे’ और हॉलीवुड फिल्म ‘इटरनल्स’ ने मचाया तहलका, की छप्पर फाड़कर कमाई

Box Office Collection

मुंबई। फिल्म प्रदर्शकों और वितरकों के अनुसार, अक्षय कुमार अभिनीत “सूर्यवंशी”, रजनीकांत की फिल्म “अन्नाथे” और हॉलीवुड की फिल्म “इटरनल्स” के बॉक्स ऑफिस Box Office Collection पर प्रदर्शन से त्योहारी मौसम में सिनेमा उद्योग को अच्छी खासी कमाई हुई है, जो कोविड-19 महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ था। दीपावली के सप्ताहांत पर रिलीज हुई इन तीन फिल्मों पर समीक्षकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया आई थी, लेकिन दर्शकों ने इन फिल्मों को देखने के लिए दिल खोलकर खर्च किया।

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित “सूर्यवंशी” भारत के तीन हजार से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई और पहले सप्ताहांत में इसने 77 करोड़ रुपये की कमाई की। हॉलीवुड की फिल्म ‘इटरनल्स” ने देश में 19.15 करोड़ रुपये की कमाई की। “सूर्यवंशी” के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज के लिए लगभग 18 महीने का इंतजार किया। यह फिल्म पिछले साल मार्च में प्रदर्शित की जानी थी लेकिन महामारी के कारण सिनेमाघर बंद होने से यह रिलीज नहीं हो सकी थी। पीवीआर पिक्चर्स के Box Office Collection सीईओ कमल ज्ञानचंदानी ने कहा कि “सूर्यवंशी”, “अन्नाथे” और “इटरनल्स” के साथ फिल्मोद्योग जिस दीवाली के इंतजार में था अंततः वह आ गई।

Sooryavanshi
Sooryavanshi

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, “इन सभी तीन फिल्मों ने जो व्यापार किया वह हमारी उम्मीद से बढ़कर है। अच्छी कमाई हुई। इन फिल्मों के जरिये बॉक्स ऑफिस पर हुई कमाई से सारी चिंताएं समाप्त हो गईं।” ज्ञानचंदानी ने कहा, “‘अन्नाथे’ के लिए अप्रत्याशित रूप Box Office Collection से एडवांस बुकिंग हुई। ‘सूर्यवंशी’ चल निकली है और आगे भी कमाई होगी। ‘इटरनल्स’ भी अच्छा कर रही है क्योंकि मार्वल के देश में प्रशंसक हैं।”

Eternals
Eternals

फिल्म कारोबार पर पैनी नजर रखने वाले हिमेश मांकड़ के अनुसार, “अन्नाथे” ने पहले सप्ताहांत में लगभग 73 करोड़ रुपये की कमाई की जिसके बाद तीनों फिल्मों की संयुक्त कमाई 170 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत इसलिए है क्योंकि इन फिल्मों ने हिंदी सिनेमा Box Office Collection का गढ़ माने जाने वाले महाराष्ट्र में अच्छा व्यवसाय किया है, जबकि वहां सिनेमाघरों को केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति है।

Annaatthe
Annaatthe

वितरक और प्रदर्शक राज बंसल ने कहा कि जयपुर में तीन स्क्रीन वाले उनके ‘एंटरटेनमेंट पैराडाइस’ में “सूर्यवंशी” के हाउसफुल शो चल रहे हैं। पुणे में 20 एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघर चलाने वाले प्रदर्शक सन्नी चंदारमानी ने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों द्वारा की गई कमाई से साबित Box Office Collection होता है कि इस प्रकार की फिल्में अभी और चल सकती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password