Booster dose:कलेक्टर परिसर में कलेक्टर,आई जी ग्रामीण, जिला पंचायत सीईओ ने लगवाया बूस्टर डोज

भोपाल। कलेक्टर अविनाश लवानिया,आई जी ग्रामीण इरशाद वली और जिला पंचायत सीईओ विकास मिश्रा के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियो ने आज बूस्टर डोज लगवाया। कलेक्टर परिसर को विशेष रूप से सजाया गया है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि प्रिकॉशन डोज़ आज से लग रहा है। यह डोज 12 अप्रैल के पहले दूसरा डोज़ लेने वालों को लगेगा। आप को बता दें कि प्रदेश भर में स्वास्थ्यकर्मियों ( एचसीडब्ल्यू ), अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी ( एफएलडब्ल्यू ) और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 साल से ऊपर के लोगों को सोमवार से प्रिकाशन ( बूस्टर) डोज लगाई जा रही है। जिन्हें दूसरी डोज लगे हुए नौ महीने या 39 हफ्ते हो चुके हैं उन्हें ही प्रिकाशन डोज लग रही है।

आज से लगेगा बूस्टर डोज
देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार अब सख्त हो गई है। इसी कड़ी में आज प्रदेशभर में बुजुर्गों और फ्रंटलाइन वारियर्स को बूस्टर डोज लगाया जाएगा। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर की है। जानकारी के मुताबिक बूस्टर डोज लगवाने के लिए कोरोना योद्धाओं को नए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं, वह सीधे अपॉइंटमेंट लेकर भी वैक्सीन लगवा सकते हैं।

ये दस्तावेज जरूरी
अगर आप भी बूस्टर डोज लगवाने जा रहे हैं तो अपने साथ वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक पहचान पत्र जरूर साथ लेकर जाएं, उसी के आधार पर आपको वैक्सीन की बूस्टर डोज दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password