Board Exam : शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, स्कूटी व बाइक के सहारे जमा कराई जा रही 10वीं-12वीं की उत्तर पुस्तिका

मुंगेली। जिले के लोरमी में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहां 10वीं व 12वीं के बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका स्कूटी व बाइक के सहारे जमा कराई जा रही है। इस दौरान जिम्मेदारों के साथ प्राचार्य 10वीं-12वीं के परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका लेकर स्कूटी में घूमते दिखाई दिए। वहीं इस दौरान किसी भी प्रकार की सुरक्षा भी दिखाई नहीं दी। इस तरह से सड़क पर खुल्लेआम बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका लेकर घूमना को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

दरअसल शिक्षा विभाग के जवाबदार कर्मचारियों के द्वारा मुंगेली के बीआर साव स्कूल में जमा करने का आदेश जारी किया गया था। इसी कारण से उत्तर पुस्तिका को स्कूटी व बाइक के सहारे उत्तर पुस्तिका को जमा किया जा रहा था। जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका को बिना किसी सुरक्षा के बीआर साव स्कूल में जमा किया गया।

उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए पुलिस बल की मांग नहीं की

लोरमी थाने के प्रभारी एन बी सिंह ने बताया कि परीक्षा के बाद थाने में उत्तर पुस्तिका को जमा किया गया है। उत्तर पुस्तिका को शिक्षा विभाग के कर्मचारियों द्वारा लाया जा रहा है। परीक्षा के लिए पुलिस बल की मांग की गई थी लेकिन उत्तर पुस्तिका जमा के लिए पुलिस बल की मांग नहीं की गई थी जिसके कारण परीक्षा केंद्रों में पुलिस बल दिया गया था और उत्तर पुस्तिका के समय पुलिस बल नहीं दिया गया था।

स्कूटी व बाइक के सहारे उत्तर पुस्तिका जमा कराए जाने के मामले में लोरमी बीईओ डीएस राजपूत ने कहा कि मैं बिलासपुर के बाहर आया हूं। उत्तर पुस्तिका को खुद के साधन से सुरक्षित रूप से जमा करने का आदेश मिला है । उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए वाहन की सुविधा नहीं दी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password