Blast in Afghanistan: नमाज के दौरान मस्जिद में भीषण बम विस्फोट, कम से कम 15 लोग घायल..

Afghanistan Blast

काबुल। तालिबान के एक प्रांतीय प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के निकट एक कस्बे में शुक्रवार की नमाज के दौरान एक मस्जिद में बम विस्फोट से कम से कम 15 लोग घायल हो गए। ननगरहार प्रांत के सरकारी प्रवक्ता कारी हनीफ ने कहा कि त्राइली कस्बे की एक मस्जिद में बम रखा गया था। ननगरहार प्रांत में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादी सक्रिय हैं और वहां तालिबानी लड़ाकों को निशाना बनाते हुए आए दिन हमले किए जाते हैं।

क्षेत्र में मस्जिद को निशाना बना कर आईएस आतंकवादियों द्वारा हमले करने के मामले काफी कम हैं। यह इलाका सुन्नी बहुल है। आतंकवादी संगठन देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोगों की मस्जिदों को निशाना बनाता है। अब तक ऐसे हमलों में सैकड़ों की संख्या में लोग मारे जा चुके हैं।

बुधवार को तालिबान खुफिया सेवा के एक प्रवक्ता ने काबुल में संवाददाताओं से कहा था कि एजेंसी ने आईएस के करीब 600 सदस्यों को गिरफ्तार किया है,इनमें संगठन के प्रमुख लोग और वित्तीय सहायता मुहैया करने वाले लोग भी शामिल है। प्रवक्ता खालिक हमराज ने बताया कि तालिबान सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में आईएस के कम से कम 33 आतंकवादी मारे गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password