काला हिरण मामला: सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ी राहत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी की मिली इजाजत

काला हिरण मामला: सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ी राहत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी की मिली इजाजत

Image Source: [email protected]Salman Khan

Blackbuck Poaching Case: काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने सलमान को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से माध्यम से जोधपुर की सत्र अदालत में 6 फरवरी को पेश होने की इजाजत दे दी है।

बता दें कि, सलमान खान पर काला हिरण शिकार मामले का केस पिछले 22 सालों से चल रहा है। सलमान के खिलाफ 2 अक्टूबर 1998 को मामला दर्ज हुआ था। सलामन 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार हुए थे, हालांकि पांच दिन बाद ही जमानत पर जेल से बाहर भी आ गए थे।

सलमान की तरफ से गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने संबंधी सत्र न्यायालय के निर्देश से छूट देने का अनुरोध किया गया था। इसके साथ ही मुंबई से ही कोर्ट में ऑनलाइन पेश होने की अनुमति मांगी थी।

उच्च न्यायालय की जोधपुर पीठ ने अभिनेता के वकील की इस दलील को स्वीकार कर उन्हें राहत दी है। सलमान के वकील ने हाईकोर्ट में दायर अपील में कोविड-19 महामारी के दौरान मुंबई से जोधपुर की यात्रा करने से अभिनेता सलमान खान के स्वास्थ्य को खतरा होने का हवाला दिया था।

राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायमूर्ति दिनेश मेहता की पीठ ने सलमान के वकील एचएम सारस्वत की उस दलील को भी स्वीकार किया कि सलमान की पेशी से अदालत परिसर में भारी भीड़ एकत्र होने पर कानून-व्यवस्था की समस्या भी पैदा हो सकती है।

सलमान के वकील सारस्वत ने बताया, अदालत ने खान को जिला एवं सत्र न्यायालय में 6 फरवरी को मामले की सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होने की अनुमति दे दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password