BLACK FUNGUS: ठीक होने बाद भी दोबारा ब्लैक फंगस की चपेट में आ रहे हैं मरीज, 4 दिन में सामने आए 22 केस

रायपुर।  प्रदेश में कोरोना अभी पूरी तरह थमा नहीं था कि ब्लैक फंगस का खतरा मंडराने लगा है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को लेकर तैयारियां भी चल रही हैं। इसी बीच प्रदेश में पिछले 4 दिनों में ब्लैक फंगस के मामलों में तेजी देखने को मिली है। प्रदेश में पिछले 4 दिनों में ब्लैक फंगस के 24 नए मामले सामने आए है। जिसमें रायपुर से 18 और बिलासपुर में 6 मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक पिछले 4 दिनों में आए ब्लैक फंगस के मामलों में वह मरीज शामिल हैं जिन्हें 2 महीने पहले ब्लैक फंगस हुआ था।

इन मरीजों के अंग निकालने के बाद भी 2 महीने बाद फिर से इन्हें ब्लैक फंगस ने घेर लिया। प्रदेश में ब्लैक फंगस के 24 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 161 पहुंच गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अबतक ब्लैक फंगस के 400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से कुल 39 मरीजों की मौत हो चुकी है।

फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार

प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 333 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले वहीं 3 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 342 मरीज स्वस्थ हुए हैं। बता दें कि प्रदेश में 333 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 लाख 99 हजार 150 तक पहुंच गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 13489 बताई जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password