भाजपा के ‘अधिकृत गुंडे’ आप के सदस्यों को निशाना बना रहे हैं: चड्ढा

नयी दिल्ली, 31 दिसम्बर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा के ‘‘अधिकृत गुंडे’’ उनके सदस्यों पर तब से निशाना साध रहे हैं और हमला कर रहे हैं, जब से पार्टी ने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है। पार्टी ने कहा कि अब उसकी विधायक आतिशी को निशाना बनाया गया है जिनके घर के बाहर दो ऐसी ‘‘संदिग्ध’’ कारें खड़ी थी जिन पर ‘एमपी’ (संसद सदस्य) के स्टिकर लगे हुए थे।

भाजपा की दिल्ली प्रदेश इकाई ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि आप के नेता नगर निगमों को धनराशि जारी करने और पानी की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर दिल्ली सरकार की विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं।

आप विधायक राघव चड्ढा ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि जब से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसानों और उनके अधिकारों के समर्थन में बात की है तब से आम आदमी पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधियों पर निशाना साधा जा रहा है और पार्टी के सदस्यों को चुप कराने, धमकाने और डराने की कोशिश की गई है।

चड्ढा ने आरोप लगाया, ‘‘ कालकाजी क्षेत्र से हमारी विधायक आतिशी का जीवन भी खतरे में है। कुछ ‘गुंडे’ उनके घर के बाहर खड़े थे। कल रात उनके घर के बाहर दो कारें खड़ी थीं। इन कारों पर ऐसे स्टिकर लगे थे, जो केवल उन वाहनों को जारी किए जाते हैं जो संसद में प्रवेश कर सकती हैं। इसका मतलब है कि भाजपा के ‘अधिकृत गुंडे’ आप के सदस्यों को निशाना बना रहे हैं और उन पर हमला कर रहे हैं।’’

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने और आतिशी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से मिलने के लिए समय मांगा था लेकिन उन्हें अभी तक समय नहीं दिया गया है।

चड्ढा ने कहा, ‘‘हम जल्द ही दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे और उनसे दिल्ली पुलिस को अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को याद दिलाने की अपील करेंगे। अगर आम आदमी पार्टी के किसी विधायक या नेता पर हमला होता है, या कोई अप्रिय घटना घटती है, अगर हममें से कोई भी घायल होता है, तो इसके लिए केवल भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार होगी।’’

इन आरोपों को खारिज करते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आप के नेता इस तरह के आधारहीन बयान देने का अभियान चला रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आप के नेता नगर निगमों को धनराशि जारी करने और पानी की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर दिल्ली सरकार की विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता ने आप के किसी भी नेता पर कभी भी हमला नहीं किया है और भाजपा कभी भी राजनीतिक हिंसा का सहारा नहीं लेगी।’’

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password