West Bengal elections 2021: पिछले विस चुनावों में सियासी वजूद तलाश रही थी भाजपा, अब मप्र के इन नेताओं ने बनाया दबदबा

West Bengal elections 2021: पिछले विस चुनावों में सियासी वजूद तलाश रही थी भाजपा, अब मप्र के इन नेताओं ने बनाया दबदबा

नई दिल्ली। बंगाल और असम में विधानसभा चुनावों की खबरें सुर्खियां बनी हुई हैं। बंगाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा पूरे दमखम से ममता बनर्जी का किला उखाड़ने में जुटी है। इस चुनाव में भाजपा ने अपने कई दिग्गज नेताओं को बंगाल प्रचार में लगा दिया है। बंगाल प्रचार में भाजपा की तरफ से हुंकार भर रहे नेताओं में मप्र के नेताओं का भी काफी बोलबाला है। मप्र के ही दिग्गज नेता और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल विधानसभा चुनावों का प्रभारी भी बनाया है।

साथ ही मप्र के सीएम शिवराज, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत मप्र के कई दिग्गज नेता बंगाल में भाजपा की जमीन तैयार कर रहे हैं। अब इस प्रचार अभियान में मप्र के नेताओं की सक्रियता देखकर यह माना जा रहा है कि कई नेताओं का कद इन चुनावों के बाद बढ़ने वाला है। भाजपा ने सीएम शिवराज सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी बंगाल दौरे पर भेजा जा रहा है। मप्र के कद्दावर नेता और सीएम शिवराज सिंह भी कई बार बंगाल दौरा कर चुके हैं। बंगाल में पिछले विधानसभा चुनावों में सियासी वजूद तलाश रही भाजपा को मात्र तीन सीटें ही मिलीं थी। इस बार भाजपा यहां पूरे दमखम से दावेदारी पेश कर रही है।

इन नेताओं का बढ़ सकता है कद…
मप्र के नेता और भाजपा के राष्ट्रीय से सह संगठन महामंत्री एवं मप्र के प्रभारी शिव प्रकाश पिछले कई सालों से बंगाल में भाजपा के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं। शिव प्रकाश पिछले 6 सालों से लगातार बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं के साथ तैयारी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि प्रकाश ने यहां इतना तगड़ा होमवर्क किया है कि यहां की हर सीट का सियासी गणित उंगलियों पर आ गया है। साथ ही इंदौर के नेता कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल चुनाव का प्रभारी बनाया गया है।

भाजपा ने अरविंद मेनन सहित नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया और ओमप्रकाश सकलेचा की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं संगठन के नेताओं में संजय नगाइच, हेमंत खंडेलवाल, विजय अठावल और उपेंद्र धाकड़ को भी बंगाल में तैनात किया है। अब माना जा रहा है कि बंगाल चुनावों के बाद प्रदेश के कई नेताओं का कद काफी बढ़ सकता है। बंगाल में पिछले विधानसभा की बात करें तो भाजपा को केवल 3 सीटें मिलीं थीं। वहीं ममत की तृणमूल कांग्रेस ने 211 सीटों पर कब्जा कब्जा जमाया था। कांग्रेस को यहां 44 और माकपा को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password