राजद में टूट के भूपेंद्र यादव के दावे के बाद भाजपा-राजद में वाकयुद्ध छिड़ा

पटना, 11 जनवरी (भाषा) भाजपा के एक शीर्ष नेता के बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में बड़ी टूट की भविष्यवाणी के बाद इन दोनों दलों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रविवार को कहा था कि इस सप्ताह के अंत में मकर संक्रांति त्यौहार के बाद लालू प्रसाद की पार्टी (राजद) को ‘‘बड़ी टूट’’ का सामना करना पड़ेगा और उन्होंने राजद नेतृत्व को इस संकट को टालने की चुनौती दी थी।

भूपेंद्र ने राजद के कई नेताओं के इन दावों का भी मजाक उड़ाया जिनमें कहा गया था कि प्रदेश की राजग सरकार जल्द ही गिर जाएगी क्योंकि सत्ताधारी इस गठबंधन में भाजपा के विधायकों की अधिक संख्या और इस दल के बढते दबदबे के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के कई विधायक पार्टी छोडने के बारे में सोच रहे हैं।

कुछ महीने पहले जदयू छोड राजद में शामिल हुए राज्य के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने जदयू के विधायकों के भाजपा में शामिल होने को भाजपा और जदयू के बीच असहज संबंधों के प्रमाण के रूप में पेश किया था ।

हाल ही में गठित बिहार विधानसभा में राजद 75 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, जिसके बाद भाजपा ने सबसे अधिक 74 सीटें जीती थी । जदयू केवल 43 सीटें जीतकर इस चुनाव में तीसरे स्थान पर रही थी ।

भाजपा नेता की टिप्पणी पर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सोमवार को कहा ‘‘ बिहार भाजपा प्रभारी ने भारी भरकम दावा किया है कि राजद में बहुत बड़ी टूट होने वाली है। अगर सचमुच उनके दावे में दम है तो हम पर कृपा क्यों, राजद को तोड़ कर दिखाएं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बेहतर होगा कि भाजपा का नेतृत्व हमारी चिंता छोड़ कर अपने गठबंधन की चिंता करे। नीतीश जी का बयान ही कह रहा है कि गठबंधन में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। उन्हीं का कहना है कि इसके पहले गठबंधन में ऐसा कभी नहीं हुआ था। मंत्रिमंडल का गठन अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। ’’

तिवारी ने हाल में संपन्न जदयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक की चर्चा करते हुए दावा किया कि इस बैठक में जदयू के कई सदस्यों ने भाजपा पर पीठ में छुरा भोंकने जैसे गंभीर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि ऐसे में अपने घर को ठीक करने के बजाय हमारे घर को तोड़ने के दावे करना भाजपा नेताओं को शोभा नहीं देता है।

बिहार भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा ‘‘भूपेंद्र यादव जी की बात सत्य साबित होगी। राजद पार्टी का टूटना तय है। भविष्य में राजद का नामोनिशान मिट जायगा और पूरी पार्टी बिहार के राजनीतिक मानचित्र से गायब हो जाएगी।’’

भाषा अनवर

मानसी

मानसी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password