BJP Election List 2021: 5 राज्यों के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, बंगाल में 4 सांसदों को मैदान में उतारा

BJP Election List 2021: 5 राज्यों के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, बंगाल में 4 सांसदों को मैदान में उतारा

नई दिल्ली। भाजपा ने मार्च-अप्रैल में पांच राज्यों (BJP Election List 2021) में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को बताया कि तमिलनाडु में भाजपा एनडीए के सहयोगी के तौर पर लड़ रही है और हम राज्य की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज्य अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनावी मैदान में होंगे। वरिष्ठ नेता (BJP Election List 2021) एच राजा करईकुडी से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा केरल में भाजपा 115 सीटों पर लड़ेगी जबकि 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं। केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो सीटों कासरगोड़ की मंजेश्वर और पथानमथिट्टा की कोन्नी सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

38 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

सिंह ने कहा कि ई श्रीधरन को केरल की पलक्कड़ सीट और राज्य के पूर्व (BJP Election List 2021)भाजपा प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने बंगाल के तीसरे चरण के चुनाव के लिए 27 वहीं चौथे चरण के लिए 38 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बड़ा दांव खेलते हुए तीन लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद को भी चुनावी अखाड़े में उतारा है।

सांसद स्वपन तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि चार लोकसभा सांसद (BJP Election List 20210 भी पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। जहां लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रिया बंगाल की टॉलीगंज सीट से लडे़ंगे तो वहीं दिनहाटा सीट से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक को टिकट दिया गया है। इसके अलावा सांसद लॉकेट चटर्जी चुंचुरा सीट से चुनावी मैदान में होंगी। वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इनके अलावा अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी अलीद्वारपुर सीट से उम्मीदवार होंगे जबकि रबींद्रनाथ भट्टाचार्या सींगुर से चुनावी मैदान में होंगे। पश्चिम बंगाल की श्यामपुर सीट से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, डोम्जुर से पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, पांडुआ से प्रॉफेसर पार्था शर्मा, सोनारपुर दक्षिण से अंजना बसु को टिकट दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password