BJP Election Manifesto: BJP ने खोला वादों का पिटारा, सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण, 3 नए AIIMS

पश्चिम बंगाल।केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा नेता अमित शाह कोलकाता में पार्टी कार्यालय में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि घोषणा पत्र की जगह हमने ‘संकल्प पत्र’ नाम देना उचित समझा है। क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे।  पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा करेंगे। उनके मुताबिक, राज्य सरकार की नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण दिया जाएगा। हमने तय किया है कि बंगाल और सीमा पर बाड़ लगाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। हम राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने का काम करेंगे।

सभी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण
राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देंगे। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

कड़ी होगी सीमा सुरक्षा की व्यवस्था 
हमने तय किया है कि पहले ही कैबिनेट के अंदर बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए। हमने यह भी तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे।

मछुआरो को हर साल 6000 रुपये देंगे
हर वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6 हजार रुपये आता है उसमें राज्य सरकार का 4 हजार रुपया जोड़कर दिया जाएगा। मत्स्य पालकों को हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए जाएंगे।

बिना इजाजत हर धर्म का त्योहार मनाया जाए
गृह मंत्री ने कहा कि हमने तय किया है कि देशभर में बिना इजाजत हर धर्म का त्योहार मनाया जाए। विशेषकर सरस्वती पूजा और दुर्गा पूजा का त्योहार मनाने के लिए, भाजपा की सरकार बनने के बाद किसी को कोर्ट की मदद की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बेटियों के लिए केजी से पीजी तक की पढ़ाई निशुल्क
सभी बेटियों के लिए केजी से पीजी तक की पढ़ाई निशुल्क होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की व्यवस्था होगी। ओबीसी आरक्षण की सूची में महिस्य, तेली और अन्य हिन्दू समुदाय जो रह गए हैं, उनको समाविष्ट करने का काम भी भाजपा की सरकार करेगी।

भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4000 रुपये की सहायता
अमित शाह ने कहा कि कृषक सुरक्षा योजना के तहत हम हर भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4000 रुपये की सहायता देंगे। उत्तर बंगाल, जंगलमहल और सुंदरवन क्षेत्र में तीन नए एम्स बनाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password