MP Nusrat Jahan: बीजेपी सांसद ने की नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग, शादी पर झूठ बोलने का लगाया आरोप

बदायूं (उत्तर प्रदेश)। (भाषा) बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां पर अपनी वैवाहिक स्थिति छुपाकर संसद में झूठा हलफनामा देने का आरोप लगाते हुए उनकी सदस्यता खत्म करने की मांग की है। संघमित्रा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को 19 जून को लिखे एक पत्र में कहा कि नुसरत ने संसद में दिये गये हलफनामे में कहा था कि वह विवाहित हैं, जबकि हाल में अपने पति से रिश्ते खराब होने पर उन्होंने कहा कि उनकी कभी शादी ही नहीं हुई थी।

पूरा नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था

लिहाजा शादी के मुद्दे पर उन्होंने संसद और अपने मतदाताओं को धोखे में रखा है। मौर्य ने मांग की कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेज कर इसकी जाँच करवानी चाहिए और जहां की सदस्यता समाप्त की जानी चाहिए। भाजपा सांसद ने कहा कि उन्हें तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की निजी जिंदगी से कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन नुसरत ने जो शपथपत्र लोकसभा में दिया है उसमें उन्होंने खुद को विवाहित दिखाया है और शपथ लेते हुए भी अपना नाम नुसरत जहां उर्फ नूरी जैन और अपने पति का नाम निखिल जैन बताया था। मगर अब वह अपनी शादी होने से ही इनकार कर रही हैं।

चिट्‌ठी में क्या लिखा?
उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट से सांसद संघमित्रा ने चिट्ठी में लिखा, ‘नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था। लोकसभा की वेबसाइट पर भी उनके पति का नाम निखिल जैन लिखा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी शादी के रिसेप्शन में शामिल हुईं थी। किसी को भी नुसरत के निजी जीवन में दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए, लेकिन उनके हालिया बयान का मतलब है कि उन्होंने जानबूझकर संसद को गलत जानकारी दी। उन्होंने मतदाताओं को धोखा दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password