यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष बनेंगे अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव!

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल में दूरियां बढ़ती ही जा रही है। पहले तो चाचा शिवपाल के बीजेपी में शामिल होने के खबरें थी लेकिन अब एक और नई खबर सामने आई है। राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि शिवपाल यादव को बीजेपी विधानसभा का उपाध्यक्ष बना सकती है। सूत्रों का कहना है कि शिवपाल यादव भी विधानसभा उपाध्यक्ष का पद स्वीकार करने के लिए तैयार है।

राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि शिवपाल की बीजेपी से बढ़ती नजदीकियां उन्हें यूपी विधानसभा में उपाध्यक्ष पद पर बैठा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो सदन में चाचा भतीजे नजदीक बैठेंगे। क्येांकि सदन में विधानसभा उपाध्यक्ष की सीट नेता प्रतिपक्ष के बगल में ही होती है। बता दें कि बीते दिनों सपा विधायक दल की बैठक में शिवपाल यादव को नजरअंदाज किया गया था तभी से अखिलेश और शिवपाल यादव में दूरियं बढ़ गई थी। इसके बाद शिवपाल यादव ने योगी से मुलाकात की थी। इसके अलावा शिवापाल यादव ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को फॉलो करना शुरू कर दिया।

शिवपाल का बेटा लड़ेगा उपचुनाव!

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी शिवपाल यादव को अगर राज्यसभा भेजती है तो उनकी जसवंत नगर वाली सीट पर उपचुनाव में उनके बेटे आदित्य यादव बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते है। राजनैतिक जानकारों की माने तो शिवपाल यादव के लिए बीजेपी उसी तरह की रणनीति अपना सकती हैए जैसी उसने तत्कालीन सपा विधायक नितिन अग्रवाल को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाने के लिए अपनाई थी और उसमें वह कामयाब भी हुई थी। जानकारों का कहना है ंिक संसदीय परंपरा के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष सत्ता पक्ष का व उपाध्यक्ष विपक्ष का होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password