BJP CEC Meeting Live : 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर PM मोदी की अध्यक्षता में बैठक, उम्मीदवारों के नामों पर चल रही चर्चा

BJP CEC Meeting Live

नई दिल्ली। दिल्ली दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। इस दौरान सीएम शिवराज ने मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मध्यप्रदेश को यूरिया खाद मुहैया कराने की मांग की। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को साढ़े 12 लाख मीट्रिक टन यूरिया आवंटित किया है। 15 लाख मीट्रिक टन यूरिया की जरूरत है। जिसकी पूर्ति की मांग कृषि मंत्री से की।जिसपर नरेंद्र सिंह तोमर ने मांग पूरी कराने का आश्वासन दिया। इसके अलावा सीएम शिवराज ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर बुधनी-इंदौर रेल मार्ग परियोजना के तेज क्रियान्वयन की मांग की है।

 

यूरिया खाद को लेकर मांग की

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कृषि मंत्री से यूरिया खाद को लेकर मांग की है। MP को केंद्र सरकार ने 12.50 लाख मीट्रिक टन यूरिया आवंटित किया है। MP को 15 लाख मीट्रिक टन यूरिया की जरूरत है। किसानों के लिए 15 लाख मीट्रिक टन यूरिया की मांग की है यूरिया कृषि मंत्री से मांग पूरी कराने का आश्वासन मिला है। प्रदेश की जरूरत के हिसाब से 11 लाख मीट्रिक टन डीएपी खाद आवंटित हुआ है।

भूमि अधिकृत करने की मांग

MP में गेहूं के साथ चना, मसूर, सरसों का बंपर उत्पादन हुआ है। केंद्र सरकार से उत्पादन का 25 प्रतिशत उपार्जन की स्वीकृति मांगी है। गेहूं भंडारण के लिए 10 लाख मीट्रिक टन का अतिरिक्त कैप बनाने की अनुमति मांगी है। नरवाई जलने से प्रदूषण होता है, हम चिंचित है नरवाई काटने की मशीनों पर केंद्र सरकार 80 प्रतिशत अनुदान पर देने की मांग की है। रेल मंत्री से रेलवे लाइन की जमीन अधिगृहित करने से मांग की है बुदनी-इंदौर रेलवे लाइन के लिए भूमि अधिकृत करने की मांग की।

 

बीजेपी सीईसी की बैठक
वहीं दूसरी ओर दिल्ली में बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की BJP CEC Meeting Live बैठक (सीईसी ) की बैठक जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल हैं। सीईसी की बैठक में तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के उम्मीदवारों के साथ-साथ असम और पश्चिम बंगाल की बची हुई सीटों के उम्मीदवारों के नामों की चर्चा चल रही है। इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद हैं। इससे पहले दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर चल रही बंगाल बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक समाप्त हो गई है। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष, राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधकारी और राजीव बनर्जी सहित पश्चिम बंगाल बीजेपी के कोर कमेटी के सदस्य शामिल थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password