भाजपा और आप ने एक-दूसरे पर चांदनी चौक में मंदिर ढहाये जाने का ठीकरा फोड़ा

नयी दिल्ली, चार जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को एक दूसरे को दिल्ली के चांदनी चौक में एक मंदिर को ढहाये जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया और भाजपा ने कहा कि उसके नेता इसके पुनर्निर्माण की मांग करते हुए शीघ्र ही उपराज्यपाल से मिलेंगे।

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यहां संवाददाता सम्मेलन में हनुमान मंदिर को ढहाये जाने को लेकर आप सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलेगा और उनसे इस मामले में दखल की मांग करेगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अदालती आदेश के अनुसार रविवार को यह ढांचा हटाया।

उन्होंने कहा, ‘‘संबंधित स्थान पर स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन एहतियात के तौर पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिये गये हैं।’’

आप नेताओं ने पलटवार करते हुए इस मंदिर को ढहाये जाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। वरिष्ठ आप नेता दुर्गेश पाठक ने दावा किया कि भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंदिर ढहाया और आरोप लगाया कि भाजपा ‘ऐसे घृणतम अपराध’ पर जनाक्रोश से बचने के लिए आप पर दोष मढ़ रही है।

दिन में कुछ भगवा संगठनों के सदस्यों ने ढहाये गये मंदिर स्थल के समीप प्रदर्शन किया।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिला और उसने मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग की।

गुप्ता ने दावा किया कि दिल्ली सरकार की धार्मिक विषयक समिति इस मामले को सुलझा सकती थी और मंदिर को ढहाये जाने से बचा सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

भाषा राजकुमार शफीक

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password