Bihar Weather Update: बारिश और तेज आंधी का बरपा कहर

Bihar Weather Update: बारिश और तेज आंधी का बरपा कहर, तबाही में 17 लोगों की दर्दनाक मौत

बिहार। Bihar Weather Update देश में असम मेघालय की त्रासदी के बाद अब बिहार में तेज बारिश और आंधी से हालात बेकाबू है तो वही पर बीते दिन हुई बारिश से बिजली गिरने और आंधी में 17 लोगों की मौत हो गई जिस पर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ( CM Nitish Kumar) ने दुख व्यक्त किया है।

सीएम नीतीश कुमार ने कही बात

आपको बताते चलें कि, बीते दिन रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बयान जारी करते हुए कहा कि, बिजली गिरने और आंधी में 17 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों के लिए 4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की। आंधी और बिजली गिरने से भागलपुर में 6, वैशाली में 3, खगड़िया में 2, बांका में 2, कटिहार में 1, सहरसा में 1, मधेपुरा में 1 और मुंगेर में 1 लोगों की मौत हो गई। मेरा प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

 

सतर्कता बरतने की अपील

इस घटना पर सीएम नीतिश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने और आंधी-तूफान रोकने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सुझावों का पालन करने की भी अपील की। साथ ही कहा कि घर पर रहें और खराब मौसम में सुरक्षित रहें।

आईएमडी ने जारी किया था अलर्ट 

आपको बताते चलें कि, जारी बुलेटिन में अगले कुछ दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश की भविष्यवाणी की थी। अगले पांच दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज/बिजली/तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password