बिहार: 60 फीट लंबे और 500 टन वजनी लोहे के पुल पर चोरों ने किया हाथ साफ

बिहार: 60 फीट लंबे और 500 टन वजनी लोहे के पुल पर चोरों ने किया हाथ साफ, दिनदहाड़े हुआ कारनामा

Share This

Bihar News: चोरों को नकदी और गहने या फिर कियी सामान की चोरी करते हमेशा सुना है लेकिन दिनदहाड़े लोहे का वजन पुल चोरी हो जाए इसकी खबर आपने कभी नहीं सुनी होगी दरअसल एक अजीबोगरीब मामला राज्य के रोहतास से सामने आया है जहां पर चोरों ने तीन दिन में 60 फीट लंबे और 500 टन वजनी लोहे का पुल ही गायब कर दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बताते चलें कि, यह मामला बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर सामने आया है जहां पर नकली अधिकारी बनकर आए चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया जहां पर तीन दिन में 60 फीट लंबे और 500 टन वजनी लोहे का पुल ही गायब कर दिया। बताया जा रहा है कि, नकली अधिकारी के आड़ में सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने पुल कटवाकर अपने पास ले गए। बताया जा रहा है कि, यह पुल आरा कैनाल नहर पर 1972 के आसपास बनाया गया था। बताया जा रहा है कि, चोरों ने बड़ी ही चालाकी से मामले को अंजाम दिया जिसमें कर्मचारियों और गांव वालों को शक भी नहीं हुआ।

सरकारी आदेश बताकर किया हाथ साफ

आपको बताते चलें कि, चोरों ने विभागीय आदेश बताकर पुल को कटवाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि, चोरों ने बड़े शातिर दिमाग का इस्तेमाल किया लोहे का पुल जर्जर हो चुका था, इसलिए विभाग की ओर से इसके समानांतर कंक्रीट का एक पुल बना दिया गया था। इसके बाद से ग्रामीण कई बाद लोहे का पुल हटवाने का आवेदन दे चुके थे। जिसके बाद ये मामला हो गया है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password