Bihar Politics: श्याम रजक का दावा- नीतीश सरकार गिराना चाहते हैं JDU के 17 विधायक, RJD में शामिल होने को तैयार

Bihar Politics: बिहार में नीतीश कुमार की सरकार गिराने को लेकर हलचल हो रही है। जेडीयू के 17 विधायक आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं। ये विधायक नीतीश सरकार गिराने के लिए भी तैयार हैं। ये दावा आरजेडी नेता श्याम रजक ने किया है।

दरअसल हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में से 6 विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं इस घटना के बाद बिहार की सियासत भी बदलती जा रही है। विपक्ष की नजर सत्ताधारी जेडीयू के विधायकों पर हैं। इसी बीच आरजेडी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने दावा किया है कि, जेडीयू के 17 विधायक हमारे संपर्क में हैं। वे जेडीयू छोड़ आरजेडी में आना चाहते हैं और नीतीश की सरकार गिराने के लिए भी पूरी तरह तैयार हैं।

बीजेपी की कार्यशैली से नाराज में विधायक
श्याम रजक का कहना है, जेडीयू के जो विधायक आरडेजी के संपर्क में हैं वे बीजेपी की कार्यशैली से काफी नाराज हैं। इसी वजह से वे आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने कहा, इन विधायकों को फिलहाल रोका गया है, क्योंकि अगर 17 विधायक आरजेडी में शामिल होते हैं तो दल-बदल कानून के तहत इनकी सदस्यता रद्द हो सकती है।

श्याम रजक ने ये भी कहा कि, दल-बदल कानून के तहत 17 विधायकों को अभी आरजेडी में नहीं लिया जा सकता। जेडीयू को तोड़ने के लिए 25-26 विधायक होने चाहिए। तब दल-बदल कानून उन पर लागू नहीं होगा। इसीलिए अभी आरजेडी इंतजार कर रहा है कि कुछ और विधायक हमारे संपर्क में आएं और आरजेडी जेडीयू को तोड़ ले। उन्होंने ये भी कहा, हम उन्हीं विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करेंगे, जो समाजवाद के समर्थक और लालू प्रसाद यादव की विचारधारा पर चलने वाले हों।

बता दें कि 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटें चाहिए। इसी साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में NDA को 125 और RJD की अगुवाई वाली महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। BJP के पास 74 और JDU के पास 43 सीटे हैं। इस तरह देखा जाए तो नीतीश सरकार मामूली बहुमत पर टिकी हुई है। अगर जेडीयू विधायकों की संख्या में थोड़ा भी परिवर्तन हुआ तो नीतीश सरकार खतरे में पड़ सकती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password