Bihar News : दीपावली पर जहरीली शराब ने किया घरों में अंधेरा, 25 की मौत, अब तक 90

bihar news

पटना। शराबबंदी वाले बिहार के गोपालगंज से बुधवार से ही जहरीली शराब पीने से मौत की खबरें लगातार आ रही हैं। इसी बीच पश्चिम चंपारण के नौतन में गुरुवार से अब तक 12 लोग मौत की नींद सो चुके हैं। इनके घरों में दीपावली की रोशनी अंधेरे में बदल गई है। साल 2021 की बात करें तो अब तक जहरीली शराब 90 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है।
Hooch Tragedy in Bihar (Poisonous Liquor) (Hooch Deaths)

शराबबंदी (Liquopr Ban) वाले बिहार में बीते दो दिनों के दरम्‍यान जहरीली शराब (Poisonous Alcohol) पीने से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसी घटनाओं को लेकर विपक्ष (Opposition) मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की शराबबंदी को फेल बताते हुए सरकार पर हमलावर है तो सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री अवैध शराब की घटनाओं को लेकर गंभीर हैं।

गौरतलब तथ्‍य यह भी है कि शराबबंदी के बाद से बिहार में अब तक जहरीली शराब से हुई करीब 125 मौतों में सर्वाधिक 90 साल 2021 में ही हुई है। इसके पहले शराबबंदी के बाद साल 2016 से 2020 तक जहरीली शराब के कारण 35 लोगों की मौत हुई थी। नौतन प्रखंड के बेलवा गांव में दीपावली की एक रात पहले संदिग्ध परिस्थितियों में एक दर्जन लोगों की मौत हुई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password