Bihar New Government Formation: 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, जानें किसे क्या मिलेगा पद

Bihar New Government Formation: 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, जानें किसे क्या मिलेगा पद

Bihar New Government Formation: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजनीति से सामने आ रही है जहां पर राजद-कांग्रेस के समर्थन के साथ जेडीयू की फिर से नई सरकार का आज गठन हो जाएगा। जिसमें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बने रहेगे तो वहीं पर राजद के नेता तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम बनेगे।

राजभवन में होगा शपथ ग्रहण

आपको बताते चलें कि,  बिहार में 5 साल बाद फिर महागठबंधन की सरकार बन रही है। जहां पर आज राजभवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शपथ लेगे। इसके अलावा मंत्रियों का शपथ ग्रहण बाद मे किया जाएगा।सूत्रों के मुताबिक तय फॉर्मूले में RJD को 16 मंत्री पद मिले हैं, जबकि JDU के खाते में 13 और कांग्रेस के 4 विधायक मंत्री बन सकेंगे। 12 विधायकों वाली CPI(ML) ने सरकार में शामिल होने पर कोई राय नही रखी है।

सुबह ही पुरानी कैबिनेट की भंग

आपको बताते चलें कि, नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद पुरानी कैबिनेट को भंग कर दिया गया है। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने राज्यपाल के आदेश से अधिसूचना जारी करते हुए जानकारी दी है। इधऱ भाजपा का गुस्सा तेज हो गया है जहां पर आज बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर धरना का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पूर्व मंत्री, सांसद, विधायक शामिल होंगे।

 

CM Nitish Resignation : सीएम नीतीश ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब RJD का निभाएंगे साथ, जानें बिग ब्रेकिंग

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password