Bihar Child Labour: स्कूलों बच्चों को पढ़ाई की जगह करवाई गई बाल मजदूरी, इस स्कूल का मामला, जानें

Bihar Child Labour: स्कूलों बच्चों को पढ़ाई की जगह करवाई गई बाल मजदूरी, इस स्कूल का मामला, जानें

बिहार Bihar Child Labour इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के एक ऐसे स्कूल से सामने आ रही है जहां पर जहानाबाद के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुलेमानपुर में कथित तौर पर स्कूली बच्चों से बाल मजदूरी करवाई जा रही है जिसकी जुबानी खुद बच्चों ने कही। यह भी बताया कि, हम सर को जब पढ़ाई के लिए बोलते हैं तो वे हमको मारते हैं।”

प्रिसिंपल ने दी सफाई

इस मामले के चर्चा में आने पर स्कूल के प्रधानाध्यापक अलखदेव प्रसाद ने कहा कि, ऐसा कुछ नहीं है। बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं उस समय उनसे काम नहीं कराया जाता। पार्ट टाइम में बच्चों से कुछ काम लिया जाता है। बरसात का समय है, आदमी नहीं मिल रहे थे तो बच्चों और हम सब ने मिलकर साफ-सफाई की।

 

बिहारः जहानाबाद के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुलेमानपुर में कथित तौर पर स्कूली बच्चों से बाल मजदूरी करने का वीडियो वायरल हो रहा है।

एक छात्र ने बताया, “हमसे सर ने साफ-सफाई करने के लिए कहा था। हम सर को जब पढ़ाई के लिए बोलते हैं तो वे हमको मारते हैं।” pic.twitter.com/tdKCLjHyVN

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 30, 2022

जिला अधिकारी ने लिया संज्ञान

यहां पर इस मामले की खबर लगते ही जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पांडेय ने संज्ञान लिया है। जिसमें कहा कि, मुझे परिवाद पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चों से काम लिए जाने की बात कही गई थी। हमने इस पर संज्ञान लेते हुए पंचायत निरीक्षण किया है। बच्चों की उपस्थिति भी कम पाई गई है। मामले में कार्रवाई की जाएगी।

 

मुझे परिवाद पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चों से काम लिए जाने की बात कही गई थी। हमने इस पर संज्ञान लेते हुए पंचायत निरीक्षण किया है। बच्चों की उपस्थिति भी कम पाई गई है। मामले में कार्रवाई की जाएगी: रिची पांडेय, ज़िलाधिकारी, जहानाबाद, बिहार pic.twitter.com/EHx1p75XHO

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 30, 2022

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password