Bihar Bridge Collapse: आखिर क्यों IAS अधिकारी के बयान पर चकराया मंत्री गडकरी का दिमाग, जानें क्या है पूरी खबर

Bihar Bridge Collapse:  बिहार के सुल्तानगंज में गिरा निर्माणाधीन सड़क पुल 29 अप्रैल को गिरने के बाद अब चर्चा में आ रहा है जहां पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आईएस अधिकारी के बयान पर ऐसा आश्चर्य जताया जो सोचने पर मजबूर करता है।

जानें क्या बोल गए मंत्री गडकरी

यहां पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां पर कार्यक्रम में कहा कि, ”बिहार में 29 अप्रैल को एक पुल गिर गया था. अपने सचिव से इसका कारण पूछने पर उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा तेज हवा और धुंध के कारण हुआ था इस पर आगे आश्चर्य जताते हुए कहा कि, एक आईएएस अधिकारी इस तरह के स्पष्टीकरण पर विश्वास कैसे कर सकता है? गडकरी ने कहा, ”मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है? जरूर कुछ गलती हुई होगी जिससे यह पुल गिरा।

इतनी लागत से बना था पुल

आपको बताते चलें कि, आगे कार्यक्रम में मंत्री गडकरी ने यह भी कहा कि, गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत कम करने की जरूरत पर बल दिया गया था। बताया कि, इस मामले में स्पष्ट जांच की जरूरत है। इस पुल का निर्माण ₹1,710 करोड़ की लागत से हो रहा था लेकिन यह निर्माणाधीन पुल तेज हवाओं का सामना नहीं कर सका। बता दें कि, पुल का निर्माण कार्य वर्ष 2014 में शुरू हुआ था. हालांकि, इसका निर्माण 2019 में ही पूरा हो जाना था लेकिन अभी भी यह पूरा नहीं हो पाया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password