Bihar Assembly Vote Counting: बोचहां सीट पर मतों की गिनती हुई शुरू,13 प्रत्याशियों की किस्मत का आज होगा फैसला

पटना। बिहार विधानसभा की बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में पड़े मतों की गिनती शनिवार सुबह शुरू हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले में आने वाली बोचहां सीट पर 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव में तीन महिलाओं सहित 13 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद हो गई थी।

कड़ी सुरक्षा के साथ शुरू हुई गिनती

अधिकारियों के मुताबिक, मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। बोचहां से विधायक चुने गए मुसाफिर पासवान के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी थी। पासवान ने बॉलीवुड में सेट डिजाइनिंग के बाद राजनीति में आए मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर चुनाव जीता था। हाल ही में अपना मंत्री पद गंवाने वाले सहनी पहले दिवंगत विधायक के बेटे अमर को इस सीट से प्रत्याशी बनाना चाहते थे, लेकिन अमर ने पाला बदल लिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे। वीआईपी ने इस उपचुनाव में गीता देवी को मौका दिया है, जिनके पिता रमई राम वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के उम्मीदवार थे। वहीं, भाजपा ने सहनी की पूर्व करीबी बेबी कुमारी को टिकट दिया है।

2015 के निर्दलीय चुनाव में उतरी थी

बेबी कुमारी वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में बतौर निर्दलीय मैदान में उतरी थीं और विभिन्न पार्टियों के टिकट पर कई बार बोचहां का प्रतिनिधित्व करने वाले रमई राम को हराया था। इस उपचुनाव में कांग्रेस और असुदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के प्रत्याशियों के साथ-साथ चार निर्दलीयों व कई छोटी पार्टियों के उम्मीदवारों की किस्मत भी दांव पर लगी हुई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password