Breaking News : सरकार को बड़ा झटका, कृषि मंत्री ने दिया इस्तीफा

Breaking News : सरकार को बड़ा झटका, कृषि मंत्री ने दिया इस्तीफा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे की जानकारी उनके पिता और बिहार प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दी है। सुधाकर पिछले काफी वक्त से अपने विभाग में कामकाज को लेकर नाराज थे और उन्होंने नीतीश सरकार तक पर हमला बोल दिया था। दरअसल, सुधाकर सिंह के पिता और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बताया है कि कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने रविवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को इस्तीफा दिया है। आपको बता दें कि पिछले काफी वक्त से सुधाकर अपने बयानों को लेकर विवादों में थे और एपीएमसी एक्ट हटने से नाराज थे। वे इसे पुनः लागू करने की भी मांग कर रहे हैं।

सुधाकर ने खोली थी सरकार की पोल

बीते दिनों सुधाकर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उनके विभाग में चोर भरे पड़े हैं और वे चोरों के सरदार हैं। उन्होंने आरोप लगाए थे कि उनके अपने कृषि विभाग तक में बड़े भ्रष्टाचार हो रहे हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि उन्होंने नीतीश कुमार के कृषि रोड मैप प्रोजेक्ट की भी आलोचना कर डाली थी।

वहीं इस मामले में जगदानंद सिंह ने कहा कि यह इस्तीफा इसलिए हुआ क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि पार्टी या सरकार में टकराव हो। उन्होंने कहा है कि मंडी कानून को खत्म करने के मुद्दे पर पूरे देश में आंदोलन हुए, किसानों की बात को केवल महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री ने समझा है। सुधाकर ने इस्तीफा देते हुए यह भी कहा है कि किसी के लिए भी मुसीबत नहीं बनना चाहते हैं। हालांकि उनके फैसले पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने सीधे तौर पर कुछ नहीं बोला है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password