Bihar Accident: दानापुर में बड़ा सड़क हादसा, 18 लोगों से भरी पिकअप गंगा में समाई, 9 शव मिले, 7 की तलाश जारी

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार की अल सुबह बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक सवारी गाड़ी गंगा (Van drowned in Ganga) में डूब गई। इस वैन में सवार एक ही परिवार के 12 से अधिक लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। अब तक 10 शव गंगा से न‍िकाले जा चुके हैं। यह  हादसा दानापुर के समीप बने पीपा पुल (Accident on pantoon bridge in Danapur) पर हुआ। हादसे के काफी देर बाद एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें बचाव के लिए पहुंचीं। करीब तीन घंटे की मशक्‍कत के बाद गोताखोरों ने गाड़ी को ढूंढ निकाला। अब गाड़ी को क्रेन के जरिये नदी से बाहर निकालने की तैयारी चल रही है। कुछ शवों को गाड़ी में फंसे होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

अकीलपुर से दानापुर की तरफ आ रही थी गाड़ी

गंगा में डूबने वाले वाहन पर सवार सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे। यह हादसा अकीलपुर से दानापुर की तरफ लौटते वक्‍त शुक्रवार की सुबह हुआ। गाड़ी को गंगा में समाते देखकर पुल से गुजर रही दूसरी गाड़‍ियों पर सवार लोग भौंचक रह गए। तत्‍काल वहां काफी भीड़ लग गई। इसी बीच कुछ लोगों ने प्रशासन को सूचना दी।

 

स्थानीय तैराक भी तलाशी में जुटे
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। SDRF की टीम मौके पर पहुंचती इससे पहले ही स्थानीय तैराकों को पानी में डूबे लोगों की तलाश में लगाया गया।

गाड़ी और फंसे लोगों को निकालने की हो रही कोशिश

प्रशासन की टीम गंगा में गिरी गाड़ी और उसमें फंसे लोगों को निकालने की कोशिश में जुट गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक गाड़ी में सवार लोगों के बचे होने की उम्‍मीद काफी कम है। हालांकि प्रशासन पूरी ए‍हतियात के साथ रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में लगा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password