Corona: कोरोना के कहर से बड़ी राहत, प्रदेश के सभी जिले रेड जोन से बाहर, यहां नहीं मिला एक भी केस…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई थी। रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे थे। वहीं दूसरी लहर में हजारों लोग काल के गाल में समा गए हैं। अब प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थम गई है। प्रदेश के सभी जिले रेड जोन से बाहर आ गए हैं। वहीं कई जिलों में गुरुवार को एक भी केस सामने नहीं आया है। प्रदेश के किसी भी जिले में अब कोरोना का 5 प्रतिशत से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट नहीं है। गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रालय में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की है।

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सभी प्रभारी मंत्री एवं कोविड प्रभारी अधिकारी अपने-अपने जिलों में अनलॉक प्रक्रिया पर पूरी नजर रखें तथा कोविड अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित किया जाए। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश तेजी से संक्रमण की गिरफ्त से बाहर निकल रहा है। जल्द ही प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाया जाएगा। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने सभी प्रभारी मंत्रियों को नजर रखने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि सभी मंत्री कोरोना कर्फ्यू और नियमों पर नजर रखें। सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें।

गुरुवार को आए 846 मामले…
बता दें कि कोरोना की रफ्तार अब प्रदेश में थमने लगी है। रोजाना आने वाले मामलों में तेजी से कमी देखी गई है। गुरुवार को प्रदेश में 846 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं 3746 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है। वर्तमान में 14186 एक्टिव केस प्रदेश में बने हुए हैं। प्रदेश की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर 1.7 प्रतिशत पर पहुंच गई है। वहीं प्रदेश के 30 जिलों में 1 प्रतिशत से भी कम पॉजिटिविटी रेट सामने आ रहा है।

इन जिलों का साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी रेट 1% से भी कम है। वहीं प्रदेश के तीन जिलों से गुरुवार को कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इन जिलों में अलीराजपुर, झाबुआ और कटनी जिला शामिल है। प्रदेश के केवल तीन जिलों में 20 से अधिक मामले सामने आए हैं। इन जिलों में इंदौर, भोपाल और जबलपुर शामिल हैं। इंदौर में गुरुवार को 287, भोपाल में 183 और जबलपुर में 71 नए मामले सामने आए हैं। वहीं ग्वालियर में 17 नए मरीज मिले हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password