महिला के लर्निंग लाइसेंस पर लगाया पुरूष का फोटो, हंगामे के बाद सुधारी गलती

भोपाल: आजकल आरटीओ में नई-नई गलतियां सामने आ रही है। कभी नाम में गड़बड़ी तो कभी फोटो में, ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। जहां लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए महिला आवेदक के लर्निंग लाइसेंस में पुरुष की फोटो प्रिंट कर दी गई। यह मामला मंगलवार का है, जब महिला को लाइसेंस मिला तो उस पर पुरुष की फोटो थी।

ये है पूरा मामला

दरअसल, राजीव नहर, सेमरा में रहने वाली किरण भूजाड़े मंगलवार को लर्निंग लाइसेंस बनवाले RTO ऑफिस पहुंची थी। जहां महिला ने टेस्ट दिया और बाकी की प्रक्रिया पूरी की। प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब महिला को लर्निंग लाइसेंस प्रिंट करवा कर दिया गया तो उसमें उसकी फोटो की जगह किसी पुरूष की फोटो छपी थी। जिसके बाद महिला ने लर्निंग लाइसेंस लेने से इंकार कर दिया और विरोध किया।

महिला ने किया विरोध

महिला आवेदक ने जब अपना लाइसेंस देखा तो वह चौंक गई और उसने अपने लर्निंग लाइसेंस में हुई गड़बड़ी का विरोध भी किया। इसके बाद अधिकारियों को अपनी गलती का अहसास हुआ और महिला का लाइसेंस दोबारा प्रिंट निकाला गया।

अधिकारियों का कहना सॉफ्टवेयर अपडेशन के कारण गड़बड़ी

वहीं इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि स्मार्ट चिप प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से सॉफ्टवेयर अपडेशन का काम चलने व वेबकैम के आस-पास बड़ी संख्या में लोगों के खड़े होने के कारण कई बार गफलत हो जाती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password