दीपावली के पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, खातों में 10 हजार रुपये डालेगी सरकार

cm shivraj singh chouhan

भोपाल। शिवराज सरकार ने दीपावली के पहले सरकारी कर्मचारियों government employees को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 7वें वेतनमान के एरियर की तीसरी किस्त कर्मचारियों को दी जाएगी। सरकार का कहना है कि तीसरी किस्त की 25 फीसदी राशि कर्मचारियों के खाते में डाली जाएगी। सरकार का कहना है कि 40 हजार से कम सैलरी वालों को 10 हजार का फेस्टीवल एडवांस दिया जाएगा।

 

एरियर का भुगतान अपने कर्मचारी भाई-बहनों को कर देंगे

शिवराज सिं​​ह चौहान ने कहा कि मेरे कर्मचारी भाई-बहनों, आपको बहुत-बहुत धन्यवाद कि आपने COVID19 की चुनौती से लड़ने में आपने हरसंभव सहयोग दिया। अर्थव्यवस्था कठिन दौर से गुजर रही थी और इसलिए सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किश्त हम नहीं दे पाए थे; लेकिन अब हमने इसे देने का फैसला किया है। दीपावली से पहले सातवें वेतन आयोग की तीसरी किश्त की 25 प्रतिशत राशि कर्मचारियों के खाते में डाल दी जायेगी। इसी वित्तीय वर्ष में हम पूरे एरियर का भुगतान अपने कर्मचारी भाई-बहनों को कर देंगे।

10 हजार रुपये त्योहार एडवांस दिया जायेगा
हमने यह भी तय किया है कि जिन कर्मचारियों का वेतन 40 हजार रुपए मासिक से कम है, उनको अब 10 हजार रुपये त्योहार एडवांस दिया जायेगा। यह त्योहार एडवांस आप 31 मार्च तक कभी भी ले सकते हैं। शिवराज सिं​​ह चौहान ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था अस्थाई रूप से एरियर और इंक्रीमेंट रोके गए हैं, लेकिन इसकी एक-एक पाई सभी कर्मचारी भाई-बहनों की दी जायेगी।आप अपने आने वाले त्योहारों को हर्ष और उल्लास के साथ मनायें। आप सभी को दुर्गोत्सव, दशहरा, दीपावली की अग्रिम बधाई, शुभकामनाएं!

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password