Big Conference of Muslims in Deoband: आज से शुरू हो रहा बड़ा सम्मेलन, 25 राज्यों के मुस्लिम संगठन जुटे

Big Conference of Muslims in Deoband: आज से शुरू हो रहा बड़ा सम्मेलन, 25 राज्यों के मुस्लिम संगठन जुटे

Big Conference of Muslims in Deoband: ज्ञानवापी मस्जिद का मामला  (Gyanvapi Masjid Case) जहां पर थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं पर आज 28 मई से UP के सहारनपुर में मुस्लिम संगठन जमीयत उलमा-ए-हिंद का बडे़ स्तर पर सम्मेलन ( Big Conference of Muslims in Deoband) शुरू होने वाला है जिसमें करीबन 2 हजार से ज्यादा मुस्लिम संगठनों के लोगों की पहुंचने की संभावना है।

25 राज्यों से पहुंच रहे लोग

आपको बताते चलें कि, आज 28 मई से 29 मई तक चलने वाले इस सम्मेलन का आयोजन देवबंद के कासिमपुरा रोड स्थित ईदगाह मैदान में हो रहा है जिसमें 25 राज्यो से लोग पहुंच रहे है। इसके अलावा इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए इनमें मुख्य रूप से महाराष्ट्र से आए मौलाना नदीम सिद्दीकी, UP से मौलाना मोहम्मद मदनी, तेलंगाना से हाजी हसन, मणिपुर से मौलाना मोहमद सईद, केरल से जकरिया, तमिलनाडु से मौलाना मसूद, बिहार से मुफ्ती जावेद, गुजरात से निसार अहमद, राजस्थान से मौलाना अब्दुल वाहिद खत्री, असम से हाजी बसीर, त्रिपुरा से अब्दुल मोमिन पहुंचे हैं। सांसद मौलाना बदरूद्दीन अजमल, पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री मौलाना सिद्दीकी उल्लाह चौधरी और शूरा सदस्य मौलाना रहमतुल्लाह कश्मीरी सहित कई बड़ी हस्तियां भी पहुंची है।

इन मुद्दों पर की जाएगी चर्चा

आपको बताते चलें कि,  इस बड़े आयोजन में ज्ञानवापी-शृंगार गौरी विवाद, कुतुबमीनार और श्रीकृष्ण जन्मभूमि जैसे धार्मिक मुद्दों पर बातचीत की जाएगी तो वही पर जानकारी के लिए आपको बताते चले कि, जमीयत के सम्मेलन की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष और पूर्व सांसद मौलाना महमूद मदनी कर रहे हैं। इसे लेकर जिला महासचिव जहीन अहमद ने बताया कि मौलाना महमूद मदनी की अध्यक्षता में होने वाला यह जलसा तीन चरणों में होगा जिसमें इन मुद्दों पर सर्वसम्मति दी जाएगी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password