Lokayukta Raid: नपा इंजीनियर रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया..लोकायुक्त ने किए कई बड़े खुलासे

सिरोंज। मध्यप्रदेश में भ्रष्ट धनकुबेरों की कोई कमी नहीं है। इन भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने लोकायुक्त की लगातार कार्रवाई जारी है। दो दिन पहले ही रीवा में महिला सरपंच के यहां से 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ था। महिला सरपंच 2 बंगले सहित 30 गाड़ियों की मालकिन निकली। वहीं अब इस बार नगर पालिका का सब इंजीनियर रिश्वत लेते हुए पकड़ाया है। मामला विदिशा के सिरोंज का है, जहां पर लोकायुक्त (lokayukt) ने सब इंजीनियर अशरफ अली (engineer )को 20000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। नगर पालिका सिरोंज के सब इंजीनियर की ठेकेदार ने कुछ दिन पहले शिकायत की थी।

10 हजार पहले दे दिये थे
लोकायुक्त इंस्पेक्टर (lokayukt) मयूरी गौर ने बताया कि कैलाश यादव ठेकेदार ने एसपी लोकायुक्त को शिकायत की थी कि अशरफ अली निर्माण कार्यों का बिल पास करने के लिये रिश्वत मांग रहा है।1लाख 30 हजार के बिल के एवज में 30 हजार की रिश्वत मांगी गई, जिसमें से 10 हजार पहले दे दिये गए थे। 20 हजार की रिश्वत आज देनी थी। लोकायुक्त पुलिस ने केमिकल लगे पैसे कैलाश को दिये ।

30 हजार की डिमांड की थी
जानकारी के अनुसार ठेके के काम को लेकर इंजीनियर ने 30 हजार रुपए की मांग की थी। सौदा तय होने के बाद तय पहली किश्त 10 हजार पहले ही ठेकेदार ने इंजीनियर के दे दिए थे। ठेकेदार ने रिश्वत की रकम को इंजीनियर को सौंपा वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। इंजीनियर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। कार्रवाई से जिले में हड़कंप मच गया है। इसमें और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

टीम ने निवास पर रिश्वत लेते छापा डाला
सब इंजीनियर अशरफ अली को लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उनके निवास पर रिश्वत लेते पकड़ा। रिश्वत के पैसो में लोकायुक्त पुलिस ने रंग लगा रखा था। जो अशरफ अली के हाथों में भी लग गया और पानी गुलाबी हो गया। लोकायुक्त की इंस्पेक्टर मयूरी गौर ने बताया कि कैलाश यादव ठेकेदार ने एसपी लोकायुक्त को शिकायत की थी कि अशरफ अली निर्माण कार्यों का बिल पास करने के लिये रिश्वत मांग रहा है। 10 हजार पहले दे दिये गए थे। 20 हजार की रिश्वत आज देनी थी। लोकायुक्त पुलिस ने केमिकल लगे पैसे अशरफ अली के पास से जब्त कर लिए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password