Big Breaking MP Panchayat Chunav 2022 Live Update : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला! OBC आरक्षण के साथ ही होंगे पंचायत और निकाय चुनाव

Big Breaking MP Panchayat Chunav 2022 Live Update : OBC आरक्षण के साथ ही होंगे पंचायत और निकाय चुनाव

नई दिल्ली। पंचायत और निकाय Big Breaking MP Panchayat Chunav 2022 Live Update चुनाव में OBC आरक्षण का मामले को लेकर आज फिर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। जिसके अनुसार 2022 के परिसीमन को मंजूदी दे दी गई है। साथ ही कोर्ट ने कहा ​है कि ओबीसी आरक्षण के हिसाब से ही पंचायत और निकाय चुनाव होंगे। किसी भी हालत में 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जाएगा। आपको बता दें सरकार की एप्लीकेशन फॉर मॉडिफिकेशन लगाई थी। जिस पर कोर्ट ने सरकार से OBC आरक्षण पर और जानकारी मांगी थी। OBC आयाेग की रिपाेर्ट के आंकलन के बाद कोर्ट ने ये बड़ा फैसला सुनाया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने माननीय उच्चतम न्यायालय का आभार माना। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया। मंत्री के अनुसार हमारी सरकार की जीत हुई। हमारी मेहनत रंग लाई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हमने विधि विशेषज्ञों से मिलकर अपनी बात तथ्यों के साथ माननीय न्यायालय के समक्ष रखी थी। कांग्रेस ने पाप किया। वे ओबीसी आरक्षण वाले चुनाव को रुकवाने के लिए कोर्ट में गए। हम ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने के लिए कोर्ट में गए। अंततः सत्य की जीत हुई अब हम ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने जा रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान

मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक फ़ैसला हुआ है। मध्यप्रदेश में बिना OBC आरक्षण के पंचायत ,निकाय चुनाव होंगे। सर्वोच्च न्यायालय ने निकाय और पंचायत चुनाव की अनुमति दे दी है। CM शिवराज का संकल्प था जो आज पूरा हो गया है। OBC समाज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का अभिनंदन करेगा। सरकार को एक बड़ी सफलता मिली है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password