Neera Tanden: बाइडेन ने बजट चीफ के लिए नीरा के नामांकन को लिया वापस, सांसदों ने बनाया था दबाव

Neera Tanden: बाइडेन ने बजट चीफ के लिए नीरा के नामांकन को लिया वापस, सांसदों ने बनाया था दबाव

image source-neeratanden

वाशिंगटन। (भाषा) भारतवंशी नीरा टंडन (Neera Tanden) ने व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट ऐंड बजट के निदेशक पद के लिए किया गया अपना नामांकन मंगलवार को वापस ले लिया। दरअसल सत्तारूढ़ दल और प्रशासन सीनेट में उनके नामांकन की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त वोट जुटाने में विफल रहे थे। टंडन (50) के नामांकन की पुष्टि का रास्ता पहले ही कठिन था और उन्हें कई सांसदों के खिलाफ ट्वीट करने पर विरोध का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने अपनी ही पार्टी के कई सांसदों के खिलाफ भी ट्वीट किए थे। नामांकन वापस लेने के टंडन के कदम को बाइडन ने स्वीकार कर लिया है और संकेत दिए हैं कि उन्हें किसी अन्य पद पर प्रशासन में वापस लाया जा सकता है।

टंडन के मामले में दिक्कत

बाइडन द्वारा नामित व्यक्तियों में वह पहली हैं जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है। कैबिनेट (Neera Tanden) के लिए नामित 23 में से 11 व्यक्तियों के नामों की पुष्टि हो चुकी है, ज्यादातर को दोनों दलों का मजबूत समर्थन प्राप्त हुआ है। बाइडन ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट ऐंड बजट के निदेशक पद के लिए किए गए नामांकन को वापस लेने के नीरा टंडन के अनुरोध को मैंने स्वीकार कर लिया है।’’उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके अनुभव, कौशल और विचारों का बहुत सम्मान करता हूं और चाहता हूं कि मेरे प्रशासन में उनकी कोई भूमिका हो।’’ इससे पहले बाइडन को लिखे पत्र में टंडन ने कहा था, ‘‘इस भूमिका के लिए मेरे नाम पर विचार होना, मुझमें इतना भरोसा दिखाना सम्मानजनक बात है।

सुनवाई के दौरान मांगी माफी

मैं यह पत्र ऑफिस (Neera Tanden) ऑफ मैनेजमेंट ऐंड बजट के निदेशक पद के लिए किया गया अपना नामांकन वापस लेने के लिए लिख रही हूं।’’ टंडन ने अपने नामांकन की पुष्टि की प्रक्रिया आरंभ होने से पहले कथित तौर पर अपने एक हजार से अधिक ट्वीट हटा दिए थे। पिछले महीने पुष्टि की सुनवाई के दौरान उन्होंने सीनेटरों से माफी भी मांगी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password