Bhopal Vaccine Arrived :टीके की दूसरी खेप पहुंची भोपाल, सप्ताह में 4 दिन टीकाकरण

Bhopal Vaccine Arrived

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का कार्य सुचारू है। प्रारंभिक 2 दिनों में प्रदेश में 150 केन्द्रों पर 18 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है। सभी पूर्णत स्वस्थ हैं तथा कहीं से भी किसी प्रकार के साइड इफेक्ट की कोई सूचना नहीं है। मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति तथा कोरोना टीकाकरण के कार्य की समीक्षा कर रहे थे।

भोपाल में प्रतिदिन औसत 80 नए प्रकरण
कोरोना की जिलेवार समीक्षा में पाया गया कि भोपाल में 80 नए प्रकरण प्रतिदिन का औसत है। इंदौर में 50 प्रकरण प्रतिदिन का तथा ग्वालियर में 19 प्रकरण प्रतिदिन का औसत है। आज के नए प्रकरणों में भोपाल में 60 इंदौर में 38, जबलपुर में 26, बैतूल में 21, खरगोन में 10 तथा रतलाम में 10 मरीज पॉजीटिव आए हैं।

सप्ताह में 4 दिन टीकाकरण
प्रदेश में कोरोना टीकाकरण सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, गुरूवार और शनिवार को किया जा रहा है। प्रथम दो दिन 16 एवं 18 जनवरी को 18 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई तथा 20 जनवरी को दोपहर तक 6 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई।

वैक्सीन के 4 लाख 31 हज़ार डोज और प्राप्त
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के Bhopal Vaccine Arrived  पर्याप्त डोज प्राप्त हो गए हैं। पूर्व में प्रदेश को कोविशील्ड के 5 लाख 6 हजार डोज प्राप्त हुए थे अब 4 लाख 31 हजार डोज और प्राप्त हो गए हैं। राजधानी में कोरोना वैक्सीन ( कोविशिल्ड) की दूसरी खेप बुधवार को आ गई है। सुबह मुंबई की इंडियो फ्लाइट से कार्गों टर्मिनल पर वैक्सीन के 7 बॉक्स को उतारा गया। इन 7 बॉक्स में भोपाल संभाग के 8 जिलों के लिए 78 हजार वैक्सीन के डोज आए हैं। इसमें से 30 हजार से ज्यादा डोज राजधानी को मिलने की उम्मीद है। एयरपोर्ट से वैक्सीन वैन किलोल पार्क पर बने भोपाल के डिविजनल स्टोर पहुंची। यहां के कोल्ड चेन पॉइंट में वैक्सीन को रखा गया है।

2 सप्ताह में हो जाएंगे 450 केन्द्र
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य सुलेमान ने बताया कि अभी प्रदेश के 150 टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। आने वाले 2 सप्ताह में प्रदेश के 450 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password